मध्य प्रदेश

स्वास्थ्य मंत्री ने गैरतगंज में एक करोड़ 20 लाख रुपए के विकास कार्यों का किया भूमिपूजन  और  लोकार्पण

रिपोर्टर : शिवलाल यादव
रायसेन।  प्रदेश के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी द्वारा गैरतगंज नगरीय क्षेत्रांतर्गत विभिन्न निर्माण कार्यों का भूमि पूजन, लोकार्पण व हितग्राही लाभ वितरण किया गया। साथ ही उन्होनें कहा कि संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर की मूर्ति की स्थापना हमें यह बात सिखाती है कि हमे संविधान के अनुकूल कार्य करना चाहिए। डॉ. चौधरी ने तीर्थदर्शन योजना, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के बारे भी कहा। इसके अतिरिक्त लगातार स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार किया जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को पेयजल के लिए परेशानी ना हो इसके लिए जल जीवन मिशन के तहत गांव के प्रत्येक घर में नल के माध्यम से जल उपलब्ध कराने का कार्य किया जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी ने कहा कि सरकार विकास और कल्याणकारी कार्यो के साथ-साथ सामाजिक सरोकार से जुड़े कार्यो को भी प्राथमिकता के साथ करा रही है। सरकार द्वारा गरीबों और जरूरतमंदों के विकास के लिए लगातार काम किया जा रहा है।
स्वास्थ्य मंत्री द्वारा गैरतगंज में एक करोड़ 20 लाख रुपए के विकास कार्यों का भूमिपूजन तथा लोकार्पण किया गया। स्वास्थ्य मंत्री द्वारा गैरतगंज के वार्ड क्रमांक 1 में गोविंद सिंह के मकान से  रविंद्र के मकान तक 8.82 लाख रुपए लागत से बनने वाली सीसी रिन्युवल कोट रोड का भूमिपूजन, वार्ड क्रमांक 1 में ही तार फेंसिंग कार्य का लोकार्पण किया गया। भारत रत्न डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की मूर्ति का अनावरण किया गया ।जिसकी लागत 4.51 लाख रूपए है। साथ ही कृषि उपज मंडी में किसान विश्राम गृह का लोकार्पण किया गया। स्वास्थ्य मंत्री द्वारा गैरतगंज के वार्ड नंबर 3 में 6.36 लाख रुपए लागत से बनने वाले सीसी रोड निर्माण का भूमिपूजन किया गया। इसके पश्चात स्वास्थ्य मंत्री द्वारा गैरतगंज के वार्ड नंबर 9 में गांधी प्रतिमा के पास वाटर कूलर का लोकार्पण किया गया। साथ ही दुकान निर्माण का भूमिपूजन एवं पुरानी बालवाड़ी की जगह पर दुकान एवं कांप्लेक्स का भूमिपूजन किया गया, जिसकी लागत 37.92 लाख रुपए हैं।
इसी प्रकार गैरतगंज में वार्ड नंबर 14 में नगर परिषद कार्यालय की बाउंड्रीवाल का लोकार्पण एवं सीसी रोड का लोकार्पण किया गया। जिसकी लागत 37.92 लाख रुपए है। साथ ही वार्ड क्रमांक 14 में गुमान सिंह के मकान से सौबात सिंह के मकान तक सीसी रिन्यूवल कोट रोड कार्य का लोकार्पण किया गया, जिसकी लागत 24.45 लाख रुपए है। इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी द्वारा नेकी की दिवार का लोकार्पण ।लोगो को फलो का वितरण किया गया ।सब्जी मण्डी प्रांगण में वाटर कूलर का लोकार्पण किया गया। कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री द्वारा  मूंग दाल, लाडली लक्ष्मी योजना, उज्जवला योजनांतर्गत गैस कनेक्शन एवं दिव्यांगजनों को ट्राई साइकिल तथा कोविड-19 संक्रमण काल में योगदान देने वाले अधिकारी कर्मचारियों को प्रशस्ति-पत्र का वितरण किया गया

Related Articles

Back to top button