क्राइममध्य प्रदेश

पटवारी को दो हज़ार रुपए की रिश्वत लेते लोकायुक्त ने किया गिरफ्तार

जमीन का नक्शा सुधरवाने के लिए मांगे थे चार हजार रूपए
रिपोर्टर : नीलेश पटेल
सीधी । एमपी में रिश्वतखोरी का खेल जारी है। लोकायुक्त पुलिस हर दिन कार्रवाई कर रिश्वतखोर ‘सरकारी नौकरों’ को पकड़ रही है। फिर भी भ्रष्ट कर्मचारी बाज नहीं आ रहे हैं, इसकी वजह कड़ी कार्रवाई नहीं होना भी है। ताजा मामला सीधी जिला से सामने आया है। यहां लोकायुक्त की रीवा टीम ने एक पटवारी को 2 हजार रुपए घूस लेते हुए ट्रैप किया है।
जानकारी के अनुसार सीधी जिले की मड़वास तहसील कार्यालय में लोकायुक्त ने छापामार कर जोडौरी हल्का के पटवारी राजेश रावत को 2 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों ट्रैप किया है। यह कार्रवाई फरियादी प्रमेश तिवारी की शिकायत पर रीवा लोकायुक्त की टीम ने की है।
फरियादी ने बताया कि वह जमीन का नक्शा सुधरवाने के लिए पटवारी के पास गया था, जहां पटवारी ने उससे 4 हजार रुपए की मांग। दो हजार रुपए वह पहले दे चुका था, बाकी 2 हजार के लिए पटवारी लगातार परेशान कर रहा था, जिससे उसने इसकी शिकायत लोकायुक्त में कर दी। शिकायत मिलने पर आज लोकायुक्त की टीम ने तहसील कार्यालय में दबिश देकर रिश्वतखोर पटवारी को 2 हजार रिश्वत लेते हुए ट्रैप कर लिया। अचानक हुई कार्रवाई से पटवारी के साथ अन्य कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। फिलहाल टिकरी रेस्ट हाउस में पटवारी को ले जाकर लोकायुक्त की टीम कार्रवाई कर रही है।

Related Articles

Back to top button