मध्य प्रदेश

गेहूं की फसल के बाद अब नरवाई में आग लगना शुरू

ब्यूरो चीफ : शब्बीर अहमद
बेगमगंज । खेतों में खड़ी फसल में आग लगने की घटनाओं पर विराम लगते हुए अब नरवाई में आग लगने की घटनाएं सामने आने लगी हैं एक ही दिन में दो स्थानों पर नरवाई में आग लगने पर नगरपालिका के दमकल ने पहुंचकर बढ़ते हुई आग को रोक लिया अन्यथा आग बड़ा नुकसान पैदा कर सकती थी।
प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम हप्सिली में संजय पटेल पुत्र राजेंद्र सिंह पटेल के खेत की नरवाई में अज्ञात कारणों से आग लग गई जो धीरे-धीरे गांव की ओर बढ़ने लगी सूचना पर नगरपालिका की दमकल ने पहुंचकर बढ़ती आग पर पानी की बौछारें गिरा कर आग को ठंडा कर दिया।
वहीं दूसरी घटना ग्राम वीरपुर में घटी जहां अमर सिंह दांगी पुत्र राजाराम सिंह दांगी के खेत में नरवाई में अज्ञात कारणों से आग लग गई यहां भी यही स्थिति बनी कि तेज हवा के कारण आग गांव की ओर बढ़ने लगी तब नगरपालिका के दमकल चालक अजीजुल हक और फायरमैन शुभम महाराज ने मौके पर पहुंचकर जलती हुई नरवाई मैं से दमकल ग निकाल कर आग को बुझाने का काम किया जिससे आग आगे नहीं बढ़ पाई।
गौरतलब है कि कलेक्टर द्वारा नरवाई में आग लगाना प्रतिबंधित किया गया है उसके बावजूद किसी न किसी कारण से नरवाई में आग लगने की घटनाएं सामने आ रही हैं जो कभी भी बड़ी घटना को जन्म दे सकते हैं।
एसडीएम अभिषेक चौरसिया, एसडीओपी सुनील कुमार बरकडे, थाना प्रभारी राजपाल सिंह जादौन, जनपद सीईओ आशीष जोशी नगर पालिका प्रभारी सीएमओ महेंद्र विश्वकर्मा ने किसानों से आव्हान किया है कि वह नरवाई में आग नहीं लगाएं और लोगों से अपील की है कि वह जलती हुई माचिस की तीली हर कहीं ना फेंके।

Related Articles

Back to top button