मध्य प्रदेश

भारत की राजनीति में मील का पत्थर साबित हुआ मन की बात कार्यक्रम

ब्यूरो चीफ : शब्बीर अहमद
बेगमगंज । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लोकप्रिय कार्यक्रम ‘मन की बात’ भारत की राजनीति के इतिहास में मील का पत्थर साबित हुआ है। 30 अप्रैल को इस कार्यक्रम का 100 वां एपिसोड प्रसारित किया जाएगा। इस अवसर को यादगार बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी प्रदेश के सभी 64100 बूथों और 25 हजार चिह्नित स्थानों पर जिले के 1210 बूथों और 345 चिन्हित स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित करेगी। इन कार्यक्रमों में पार्टी के नेता और कार्यकर्ता समाज के प्रबुद्धजनों, खिलाड़ियों, स्वच्छता कर्मियों, कलाकारों, अग्रणी किसानों, रचनात्मक काम करने वालों तथा आम नागरिकों के साथ इस कार्यक्रम को सुनेंगे।
यह बात भारतीय जनता पार्टी जिला मीडिया प्रभारी हरि साहू ने शनिवार को अपने कार्यालय पर आयोजित पत्रकारवार्ता में मीडिया से चर्चा के दौरान कही।
उन्होंने कहा की यह कार्यक्रम देश के इतिहास में पहला कार्यक्रम है जो गैर राजनैतिक है। 30 अप्रैल को इस कार्यक्रम का 100 वां एपिसोड प्रसारित किया जाएगा। कार्यक्रम की सेंच्युरी होने के कारण इसे प्रदेशभर में यादगार बनाने के लिए विशेष आयोजन भी किए जा रहे है। इसी कड़ी में रायसेन जिले में भी इस कार्यक्रम को विशेष तोर पर आयोजित करने की योजना बनाई है। जिले के 1210 बूथों पर कार्यक्रम करने के साथ जिले की चारों विधानसभा में 100-100 स्थान विशेष कार्यक्रम करने के लिए चिन्हित किए है।

Related Articles

Back to top button