मध्य प्रदेश

पूरी गंभीरता और निष्ठा से करें विकास कार्यो तथा योजनाओं का क्रियान्वयन- सभापति रामपाल सिंह

बारिश के पूर्व सड़कों का निर्माण तथा मरम्मत कार्य पूर्ण कराने के दिए निर्देश
सिलवानी में मप्र विधानसभा की प्राक्कलन समिति के सभापति विधायक रामपाल सिंह ने की विकास कार्यो तथा योजनाओं की समीक्षा
सीमेंट और सरिया टेस्टिंग हेतु लिया गया सैम्पल
आईपीसी कम्पनी के निर्माण कार्यों की जांच कर ब्लेक लिस्टेड और एफआईआर करने के निर्देश
सिलवानी ।
नागरिकों की उन्नति, विकास और जनकल्याण के लिए शासन द्वारा अनेक योजनाएं तथा विकास कार्यक्रम संचालित किए जा रहे हैं। इनका क्रियान्वयन पूरी गंभीरता और निष्ठा के साथ किया जाए। जिससे कि योजनाओं तथा विकास कार्यो का लाभ नागरिकों तक समय पर और सुगमता से पहुंचे। यह निर्देश सिलवानी में आयोजित बैठक में मप्र विधानसभा की प्राक्कलन समिति के सभापति तथा सिलवानी विधायक रामपाल सिंह ने सभी जिला अधिकारियों को दिए। वीडियो कॉफ्रेंस के माध्यम से समिति के सदस्य भी बैठक में सम्मिलित हुए। कलेक्टर अरविंद दुबे द्वारा संबंधित विभागों की योजनाओं तथा विकास कार्यो से अवगत कराया गया।
सभापति एवं विधायक रामपाल सिंह ने जल संसाधन, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, लोक निर्माण विभाग, नर्मदा घाटी विकास, खनिज साधन विभाग, नगरीय प्रशासन एवं विकास सहित अन्य विभागों की संचालित योजनाओं की विस्तृत समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि विकास तथा निर्माण कार्यो को उच्च गुणवत्ता के साथ निर्धारित समयावधि में पूर्ण कराया जाए। इनकी सतत् मॉनीटरिंग भी की जाए, ताकि किसी भी स्तर पर लापरवाही ना हो सके।
विभागवार समीक्षा के दौरान सभापति तथा विधायक रामपाल सिंह ने लोक निर्माण विभाग द्वारा किए जा रहे कार्यो की जानकारी लेते हुए गुणवत्ता के साथ निर्धारित समयावधि में कार्य पूर्ण कराने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्माणधीन सड़कों का कार्य बारिश के पहले पूर्ण कराने के लिए कहा। साथ ही जिन सड़कों की मरम्मत होनी है, वहां भी शीघ्र कार्य पूर्ण कराने के निर्देश दिए। इसी प्रकार मप्र विद्युत वितरण कम्पनी के अधिकारी को क्षेत्र में सतत् विद्युत आपूर्ति के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में पर्याप्त मात्रा में विद्युत आपूर्ति की जाए। ग्रामीणों तथा किसानों को परेशानी ना आए, यह सुनिश्चित करें। विधायक रामपाल सिंह के निर्देश पर विद्युत अधिकारी ने चार से पांच दिन में व्यवस्थाएं सुधारने की बात कही।
बैठक में पीएचई विभाग की समीक्षा करते हुए ग्रामीण क्षेत्रों में संचालित नल जल योजनाओं तथा जल जीवन मिशन के तहत किए जा रहे कार्यो का जानकारी ली। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि पेयजल के लिए नागरिकों को परेशानी ना हो। बंद तथा खराब हैण्डपम्पों को सूचना प्राप्त होते ही तत्काल सुधरवाया जाए। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों से कहा कि ऐसे स्वीकृत कार्य जो अप्रारंभ हैं, उन्हें जल्द से जल्द शुरू कराते हुए निर्धारित समयावधि में पूर्ण कराएं। जिससे कि नागरिकों को विकास कार्यो का लाभ मिल सके।
प्राक्कलन समिति के सभापति विधायक रामपालसिंह से मीडिया द्वारा आईपीसी कंपनी द्वारा निर्माण कार्यों में काफी लापरवाही पूर्ण घटिया निर्माण कार्यों से अवगत कराया जिस पर विधायक रामपालसिंह ने अधिकारियों को आईपीसी कंपनी के निर्माण कार्यों की जांच कर कंपनी को ब्लेक लिस्टेड कर एफआईआर करने के निर्देश दिये। वहीं ग्राम सिंगपुरी में पेयजल समस्या को लेकर पीएचई विभाग से शीघ्र ही ग्राम में बोर करने के निर्देश दिये। ग्राम पंचायत सिंगपुरी में पूर्व हुये भ्रष्टाचार की शिकायत की गई थी जिसकी भी 15 दिन में जांच कर संबंधित के खिलाफ 15 दिन में कार्यवाही करने के निर्देश एसडीएम रवीश श्रीवास्तव को दिये।
बैठक में जनपद अध्यक्ष तरवर सिंह, नगर परिषद अध्यक्ष रेशु विभोर जैन सहित अन्य स्थानीय जनप्रतिनिधि, विधानसभा सचिवालय से अपर सचिव एमएल मनमानी, एडिशन सेक्रेटरी वीरेन्द्र सिंह, जिला पंचायत सीईओ अंजू भदौरिया सहित जिला अधिकारी भी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button