ज्योतिष

Astrology – ज्योतिष, Aaj Ka Rashifal : राशिफल 09 अगस्त 2023 बुधवार : कैसा रहेगा आज का दिन

आचार्य श्री गोपी राम (ज्योतिषाचार्य) जिला हिसार हरियाणा मो. 9812224501
༺⚜❝ जय श्री हरि ❞⚜༻
ईश्वर से मेरी प्रार्थना है कि आपके एवं आपके पूरे परिवार के लिए हर दिन शुभ एवं मंगलमय हों।
👉🏽 09 अगस्त 2023 : को अधिक श्रावण कृष्ण पक्ष की नवमी तिथि और बुधवार का दिन है। नवमी तिथि बुधवार को पूरा दिन पार कर भोर 4 बजकर 12 मिनट तक रहेगी। 9 अगस्त को दोपहर बाद 3 बजकर 40 तक वृद्धि योग रहेगा। 9 अगस्त को देर रात 2 बजकर 29 मिनट तक कृत्तिका नक्षत्र रहेगा। कृत्तिका का अर्थ होता है- कार्य करना। आचार्य श्री गोपी राम से जानिए राशि के अनुसार कैसा बीतेगा आपका दिन और किन उपायों से आप इसे बेहतर बना सकते हैं।
🐑 मेष राशि : अपनी अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए निजी संबंधों का दुरुपयोग आपकी पत्नी को परेशान करेगा। आपका पैसा आपके काम तभी आता है जब आप खुद को फिजूलखर्ची करने से रोकते हैं, यह बात आज आप अच्छी तरह समझ सकते हैं। अपनी ज़ुबान पर क़ाबू रखें क्योंकि इससे आपके दादा-दादी की भावनाओं को ठेस पहुँच सकती है। बड़बोलेपन में समय बर्बाद करने से बेहतर है कि आप चुप रहें। याद रखें हम समझदार गतिविधियों के माध्यम से जीवन को अर्थ देते हैं। उन्हें महसूस कराएं कि आप उनकी परवाह करते हैं। हिम्मत मत हारो- असफलताएं काफी स्वाभाविक हैं, वे जीवन की सुंदरता हैं। आज कार्यस्थल पर हर मामले में आपका पलड़ा भारी हो सकता है। संभावना है कि आपके अतीत का कोई व्यक्ति आपसे संपर्क करेगा और इसे एक यादगार दिन बना देगा। आपके जीवनसाथी का व्यवहार आज आपके पेशेवर संबंधों में खटास ला सकता है।
🤷🏻‍♀️ उपाय :- साधु-संतों का आदर-सत्कार करना तथा भोजन कराना स्वास्थ्य के लिए लाभदायक रहेगा।
🐂 वृषभ राशि : आप फुर्सत का आनंद उठाने वाले हैं। यदि आप पैसों से जुड़े किसी मामले में फंसे थे तो आज कोर्ट आपके पक्ष में फैसला सुनाएगा। इससे आपको आर्थिक लाभ होगा. आपके बच्चे के किसी पुरस्कार समारोह का निमंत्रण ख़ुशी का स्रोत होगा। आपको अपना सपना सच होता हुआ देखने को मिलेगा क्योंकि वह आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा। आपकी मुस्कान आपके प्रिय की उदासी का सबसे अच्छा इलाज है। कार्यस्थल पर वरिष्ठों के साथ-साथ सहकर्मियों का समर्थन भी आपके मनोबल को बढ़ाएगा। कोई आध्यात्मिक नेता या बुजुर्ग मार्गदर्शन प्रदान करता है। आज आप अपने जीवन का सबसे अच्छा समय अपने जीवनसाथी के साथ बिताएंगे।
🤷🏻‍♀️ उपाय :- मिट्टी के गुल्लक में सिक्के रखें और बढ़े हुए स्वास्थ्य लाभ के लिए इस बचाए हुए पैसे से बच्चों और तीर्थयात्रियों की मदद करें।
👩‍❤️‍👨 मिथुन राशि : आपको लम्बी बीमारी से छुटकारा मिल सकता है। चंद्रमा की स्थिति के कारण आपका पैसा अनावश्यक चीजों पर खर्च हो सकता है। अगर आप धन संचय करना चाहते हैं तो इस बारे में अपने जीवनसाथी या माता-पिता से बात करें। आपका ज्ञान और अच्छा हास्य आपके आस-पास के लोगों को प्रभावित करेगा। प्रेमी जोड़े पारिवारिक भावनाओं का जरूरत से ज्यादा ख्याल रखेंगे। ऐसा लगता है कि आप कुछ समय के लिए अकेले हैं- सहकर्मी/सहयोगी आपकी सहायता के लिए आ सकते हैं- लेकिन अधिक सहायता प्रदान करने में सक्षम नहीं होंगे। आज आप अपने खाली समय का सदुपयोग करेंगे और उन अधूरे कार्यों को पूरा करने का प्रयास करेंगे जिन पर पिछले दिनों ध्यान नहीं गया था। आपके आस-पास के लोग कुछ ऐसा कर सकते हैं जिसके कारण आपका जीवनसाथी एक बार फिर आपके प्यार में पड़ जाएगा।
🤷🏻‍♀️ उपाय :- घर में एक्वेरियम रखें और मछलियों को दाना डालें, आय में वृद्धि होगी।
🦀 कर्क राशि : बाहर घूमना-फिरना, पार्टियाँ और मौज-मस्ती आपको अच्छे मूड में रखेंगे। आज आपको ऐसे दोस्तों से दूर रहने की जरूरत है जो आपसे पैसे उधार मांगते हैं और फिर वापस नहीं करते हैं। ऐसे काम करें जिनसे आपको खुशी महसूस हो, लेकिन दूसरे लोगों के मामलों से दूर रहने का प्रयास करें। आपकी लव लाइफ आज एक खूबसूरत मोड़ लेगी। आपको प्यार में होने का स्वर्गीय एहसास मिलेगा। नये विचार फलदायी होंगे। फ़ायदेमंद दिन, क्योंकि चीज़ें आपके पक्ष में जाती नज़र आएंगी और आप दुनिया के शीर्ष पर होंगे। जीवनसाथी के साथ आपका दिन बहुत बढ़िया रहने वाला है।
🤷🏻‍♀️ उपाय :- बेहतर आर्थिक स्थिति के लिए सफेद खरगोश को भोजन खिलाएं।
🦁 सिंह राशि : कोई ख़ुशी की ख़बर मिलने की संभावना है। इस राशि के प्रतिष्ठित और जाने-माने कारोबारियों को आज बहुत सोच-समझकर पैसा निवेश करने की जरूरत है। सावधान रहें कि आप जिस व्यक्ति के साथ रहते हैं उसके साथ बहस न करें- अगर कोई विवादित मुद्दा है तो उसे सौहार्दपूर्ण ढंग से हल किया जाना चाहिए। विवाह प्रस्ताव के रूप में आपका प्रेम जीवन जीवन भर के बंधन में बदल सकता है। अतीत में किया गया काम आज परिणाम और पुरस्कार लेकर आता है। आज आप अच्छे विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आपकी गतिविधियों का चयन आपको आपकी उम्मीदों से कहीं अधिक लाभ दिलाएगा। यह आपके वैवाहिक जीवन का सबसे अच्छा दिन रहने वाला है। आप प्रेम के सच्चे आनंद का अनुभव करेंगे।
🤷🏻‍♀️ उपाय :- नहाने के पानी में दूध में हल्दी मिलाकर नहाने से परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी।
👰🏻‍♀ कन्या राशि : ख़ुशनुमा दिन के लिए मानसिक तनाव और परेशानी से बचें। हमारी आपको सलाह है कि शराब और सिगरेट पर पैसा खर्च करने से बचें। ऐसा करने से न सिर्फ आपकी सेहत खराब होगी बल्कि आपकी आर्थिक स्थिति भी खराब हो जाएगी। दूसरों को प्रभावित करने की आपकी क्षमता पुरस्कार दिलाएगी। अब आपको अपनी कामुक कल्पनाओं के बारे में सपने देखने की ज़रूरत नहीं है; वे आज सच हो सकते हैं। आपको कार्यस्थल पर बड़ा लाभ होगा। आज आप किसी ऑफिस सहकर्मी के साथ शाम बिता सकते हैं, हालांकि अंत में आप उस समय की ज्यादा सराहना नहीं करेंगे जो आप दोनों ने एक साथ बिताया है और इसे बर्बादी समझेंगे। आपके वैवाहिक जीवन में कई उतार-चढ़ाव के बाद, आज एक-दूसरे के प्रति अपने प्यार को संजोने का सुनहरा दिन है।
🤷🏻‍♀️ उपाय :- आर्थिक जीवन को मजबूत बनाने के लिए दांत साफ करने के लिए फिटकरी का प्रयोग करें।
⚖️ तुला राशि : आपका उदार रवैया छुपे हुए आशीर्वाद के समान होगा क्योंकि आपको संदेह, अनास्था, अवसाद, विश्वास की कमी, लालच, मोह, अहंकार और ईर्ष्या जैसी कई बुराइयों से मुक्ति मिलने की संभावना है। आज किसी पार्टी में आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से हो सकती है जो आपको अपना आर्थिक पक्ष मजबूत करने के लिए कोई महत्वपूर्ण सलाह दे सकता है। किसी दूर के रिश्तेदार से मिली अप्रत्याशित ख़बर आपके दिन को ख़ुशनुमा बना देगी। आप अपने प्रिय से नफरत के बावजूद अपना प्यार दिखाते हैं। कार्यस्थल पर आपको अच्छे बदलाव का अनुभव हो सकता है। इस राशि की गृहणियां घर के काम निपटाने के बाद आज खाली समय में टीवी पर कोई फिल्म देख सकती हैं या अपने मोबाइल फोन में लग सकती हैं। आज आप अपने जीवनसाथी को गलत समझ सकते हैं, जिसके कारण आप पूरे दिन परेशान रह सकते हैं।
🤷🏻‍♀️ उपाय :- गाय को उबले हुए आलू में हल्दी मिलाकर खिलाने से प्रेम जीवन में वृद्धि होगी।
🦂 वृश्चिक राशि : शाम को अपने जीवनसाथी के साथ मूवी थिएटर या डिनर पर जाना आपको आरामदायक और शानदार मूड में रखेगा। अपने ख़र्चों पर नियंत्रण रखें और आज अपने ख़र्चों में ज़्यादा फिजूलखर्ची न करने की कोशिश करें। अपने परिवार के सदस्यों के प्रति आपका प्रभुत्वपूर्ण रवैया केवल बेकार बहस को जन्म देगा और आलोचना ला सकता है। यहां तक कि आपके कीमती उपहार/उपहार भी ख़ुशी के पल नहीं ला पाएंगे, क्योंकि आपका प्रेमी इसे त्याग सकता है। कार्यस्थल पर यह आपका दिन होने वाला है! आज आप पूरा दिन अकेले कमरे में कोई किताब पढ़ते हुए बिता सकते हैं। एक साथ एक दिन बिताने का यह आपका आदर्श विचार होगा। जब आपका मूड न हो तो आपका जीवनसाथी आपको बाहर जाने के लिए मजबूर कर सकता है, या इसका विपरीत भी हो सकता है, जिससे अंततः आप चिड़चिड़ापन महसूस करेंगे।
🤷🏻‍♀️ उपाय:- सुखी प्रेम जीवन के लिए जरूरतमंद लोगों को चमड़े के जूते दान करें।
🏹 धनु राशि : जैसे ही आप स्थिति पर नियंत्रण पा लेंगे, आपकी चिंता गायब हो जाएगी। आपको यह समझने की संभावना है कि यह साबुन के बुलबुले की तरह निरर्थक है जो साहस के पहले स्पर्श से ही ढह जाता है। आपको आज आपके सामने प्रस्तुत निवेश योजनाओं पर दोबारा गौर करना चाहिए। प्रभावशाली और महत्वपूर्ण लोगों के साथ आपके तालमेल को बेहतर बनाने के लिए सामाजिक कार्यक्रम उत्तम अवसर होंगे। आज आप अपने प्रिय से अपनी भावनाएं व्यक्त नहीं कर पाएंगे। कार्यस्थल पर आज का दिन बहुत बढ़िया लग रहा है। आप अपना ज्यादातर समय घर पर सोकर बिता सकते हैं। हालाँकि शाम को आपको समय की महत्ता का एहसास होगा। आज आप अपने जीवनसाथी के कारण परेशानी महसूस कर सकते हैं।
🤷🏻‍♀️ उपाय:- अपने आर्थिक स्वास्थ्य में अच्छे सुधार के लिए अपने भाई के प्रति मन में कोई द्वेष न रखें तथा उनसे कटु वाणी न बोलें।
🐊 मकर राशि : बेहतर जीवन के लिए अपने स्वास्थ्य और समग्र व्यक्तित्व को बेहतर बनाने का प्रयास करें। आज आपको अपने पैसे बचाने में समस्या होगी – आप ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च कर सकते हैं या अपना बटुआ खो सकते हैं – लापरवाही के कारण कुछ नुकसान निश्चित हैं। उचित संवाद और सहयोग से जीवनसाथी के साथ रिश्ते बेहतर होंगे। अपने लव पार्टनर के सोशल मीडिया के पिछले कुछ स्टेटस चेक करें, आपको एक ख़ूबसूरत सरप्राइज़ मिलेगा। आज आपके दिमाग में आने वाले पैसे कमाने के नए विचारों का लाभ उठाएँ। आज आप अपना दिन सभी रिश्तेदारों से दूर किसी शांतिपूर्ण जगह पर बिताना पसंद करेंगे। जीवनसाथी के साथ आपका दिन बहुत बढ़िया रहने वाला है।
🤷🏻‍♀️ उपाय:- अपनी आर्थिक स्थिति में सुधार के लिए एक मुखी रुद्राक्ष को सफेद धागे में पहनें।
⚱️ कुम्भ राशि : किसी पुराने मित्र के साथ पुनर्मिलन आपका उत्साह बढ़ाएगा। आज घर से बाहर निकलने से पहले अपने बड़ों का आशीर्वाद लें, इससे आपको लाभ होगा। घरेलू काम थका देने वाला होगा और मानसिक तनाव का बड़ा कारण बनेगा। आपका प्रेमी या प्रेमिका आज अपनी पारिवारिक स्थितियों के कारण नाराज रह सकते हैं। बातचीत करके उन्हें शांत करने की कोशिश करें। आज आप नई परियोजनाएँ हाथ में लेंगे जो पूरे परिवार के लिए समृद्धि लेकर आएंगी। आप निजी स्थान के महत्व को जानते हैं और आज आपको काफी खाली समय मिलने की संभावना है। इस दौरान आप कोई गेम खेल सकते हैं या जिम जा सकते हैं। नियमित आधार पर अपने जीवनसाथी को आश्चर्यचकित करें; अन्यथा वह स्वयं को महत्वहीन महसूस करने लगेगा।
🤷🏻‍♀️ उपाय :- बीमार लोगों की देखभाल करना और असाध्य रोग से पीड़ित मरीजों की देखभाल करना आपके पारिवारिक जीवन में हमेशा सकारात्मक ऊर्जा लाएगा।
🐬 मीन राशि : उन भावनाओं को पहचानें जो आपको प्रेरित करती हैं। आपको अपने नकारात्मक विचारों जैसे डर, संदेह, क्रोध, लालच आदि को त्याग देना चाहिए क्योंकि ये चुंबक की तरह काम करते हैं जो आप चाहते हैं उसके ठीक विपरीत आकर्षित करते हैं। आज आपके लिए धन संबंधी समस्याओं का सामना करना संभव है, लेकिन अपनी समझ और बुद्धिमत्ता से आप स्थिति को पलट सकते हैं और अपने नुकसान को लाभ में बदल सकते हैं। ऐसी गतिविधियों में शामिल होने का अच्छा समय है जिनमें युवा शामिल हों। आपका प्रिय प्रतिबद्धता की तलाश करेगा- ऐसा कोई वादा न करें जिसे निभाना आपके लिए मुश्किल हो। कार्यस्थल पर कोई आपकी योजनाओं में खलल डालने की कोशिश कर सकता है- इसलिए अपने आस-पास क्या हो रहा है, उस पर नज़र रखें। आज खाली समय में आप अपने मोबाइल पर कोई वेब सीरीज देख सकते हैं। आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य आपको चिंतित रख सकता है।
🤷🏻‍♀️ उपाय :- अपने घर की अटारी, ऊपरी अलमारियों में कचरा और लोहे के कचरे को इकट्ठा होने से रोकें और अपने पेशेवर जीवन में सकारात्मकता लाएं।
(Don’t copy my page)
✍🏼 नोट : हमारे द्वारा भेजी गई राशिफल में और आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी नजदीकी पंडित जी या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।
🤷🏻‍♀ आज जिन भाई-बहनों का जन्मदिन या शादी की सालगिरह है उन सभी भाई-बहनों को हार्दिक शुभकामनाएँ

Related Articles

Back to top button