क्राइम

35 लाख मूल्य की 450 किवंटल मूंग की हेराफेरी, पुलिस ने घटना का पर्दाफाश, एक गिरफ्तार

सिलवानी के किरणवीर बेयर हाउस से मूंग से भरा ट्रक, व्यापारी के पास नहीं पहुंचा। रास्ते में गायब
एक आरोपी से 50 क्विटंल मूंग जप्त गिरफ्तार
हेराफेरी करने वाले अंतराज्यीय गिरोह का पुलिस ने किया पर्दाफाश

वारदात में शामिल 6 आरोपी फरार
सिलवानी। सिलवानी नगर के किरणवीर वेयर हाउस से एक व्यापारी की लगभग 35 लाख मूल्य की मूंग भरकर ट्रक रवाना हुआ था जो जयपुर पहुंचना था परंतु निर्धारित समय में व्यापारी के पास नहीं पहुंचने पर व्यापारी द्वारा सिलवानी थाने में हेराफेरी का मामला दर्ज कराया गया जिस पर पुलिस ने कार्यवाही करते हुये अन्तराज्यीय मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर 50 क्विंटल मूंग जप्त करने में सफलता हासिल की।
प्राप्त जानकारी के अनुसार नर्मदापुरम जिले के पिपरिया की मेसर्स महेश ट्रेडर्स ने सरकारी मूंग बिक्रय में मूंग खरीदी थी और उस मूंग को आरआर इंटरप्राईजेस जयपुर राजस्थान को बिक्रय की गई थी। जिससे उसके द्वारा नारायण रोड ट्रांसपोर्ट कंपनी के ट्रको द्वारा भेजा रहा था। 22 अगस्त को सिलवानी के किरण बेयर हाउस से पांच ट्रको के माध्यम से भरकर जयपुर के लिए रवाना किया गया था जो कि 26 अगस्त तक चार ट्रक मूंग ही आरआर इंटरप्राईजेस जयपुर राजस्थान पहुँची। एक ट्रक मूंग नहीं पहुंचने पर आरआर इंटरप्राईजेस जयपुर राजस्थान द्वारा मेसर्स महेश ट्रेडर्स पिपरिया को बताया गया तब दो दिन इंतजार करने के बाद 28 अगस्त को मेसर्स महेश ट्रेडर्स पिपरिया की ओर से अरविन्द रघुवंशी निवासी सांईखेड़ा जिला नरसिंहपुर द्वारा पुलिस थाना सिलवानी में रिपोर्ट दर्ज कराई गई। सिलवानी थाना प्रभारी दिनेश प्रतापसिंह ने मामला गंभीर होने एवं अंतर्राज्यीय होने पर तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमलेश कुमार खुरपसे ने सायबर सेल के माध्यम से उक्त ट्रक को ट्रेस करने में लग गये और जानकारी मिलने पर सिलवानी से एक टीम गठित कर रवाना की गई।
ट्रक क्रमांक आरजे 20 जीसी 1928 में मूंग के 450 क्विंटल 900 बोरी जिसका मूल्य लगभग 35 लाख रुपए की लोड़ की गई थी। ट्रक चालक राहुल लेकर गया था जो कि जयपुर पहुंचने के बजाय राजस्थान के बूंदी में पहुंच गया और वहां के दलाल के माध्यम से वही विक्रय की गई। इस वारदात में अभी एक आरोपी पारसमल जैन पिता विमल जैन उम्र 55 साल निवासी पलई थाना उनिहारी जिला टोंक राजस्थान को गिरफ्तार कर न्यायालय पेश कर रिमांड पर लिया गया। आरोपी की निशानदेही पर एक टीम को राजस्थान और नईदिल्ली रवाना की गई। और शांतिलाल जैन ग्राम दही, जिला बूंदी, दीपक अग्रवाल आदर्श नगर नईदिल्ली, ट्रक चालक राहुल, हिमाम उद्दीन तालाब गांब हिन्डौली, इकबाल तरेला बूंदी, साजिद हिन्डौली बूंदी राजस्थान के विरूद्ध प्रकरण दर्ज कर आरोपियो की पतारसी की जा रही है। वही एक आरोपी की निशानदेही पर 50 क्विंटल मूंग जप्त की गई है।
विवेचना के दौरान उक्त ट्रक नंबर फर्जी निकला और ट्रक चालक का ड्राइविंग लाइसेंस भी फर्जी बताया जा रहा। उक्त ट्रक पकड़ने में टोल प्लाजा में फास्ट ट्रैक कार्ड के कारण पकड़ने में उसकी लोकेशन ट्रेस हो सकी। उस ट्रक की लास्ट लोकेशन बूंदी राजस्थान तक मिलने पर पुलिस ने सक्रियता से कार्यवाही की।
पुलिस अधीक्षक विकासकुमार शाहबाल के नेतृत्तव में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमलेश कुमार खुरपसे के मार्गदर्शन में एसडीओपी अनिल मौर्य, टीआई दिनेश प्रतापसिंह एवं सिलवानी थाने की टीम द्वारा अंतराज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश करने में सफलता हासिल हुई।
एसडीओपी अनिल मौर्य ने बताया कि फरियादी अरविद रघुवंशी की रिपोर्ट पर प्रकरणा पंजीबद्ध कर विवेचना की जा रही है। एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया और अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास एवं माल की तलाश की जा रही है।

Related Articles

Back to top button