मध्य प्रदेश

पुलिस चेकिंग देखकर यहां वहां हुए लोग कई वाहन चालकों के किए गए चालान

ब्युरो चीफ : शब्बीर अहमद
बेगमगंज । ट्राफिक व्यवस्था को मजबूत करने और लोगों को ट्रैफिक नियमों का पालन कराने के लिए पुलिस अधीक्षक विकास कुमार सहवाल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमृत मीणा, एसडीओपी सुनील कुमार वरकडे के निर्देश पर सब इंस्पेक्टर रंजना शर्मा के नेतृत्व में पुलिस द्वारा थाने के सामने सघन वाहन चेकिंग अभियान शुरू किया गया। जिसमें दोपहिया चार पहिया वाहनों की चेकिंग की गई सीट बेल्ट नहीं लगे पाए जाने, दो पहिया वाहनों के चालक के सिर पर हेलमेट नहीं होने तथा वाहन के कागज कंप्लीट नहीं मिलने वाले वाहनों के चालकों का मशीन के जरिए ऑन द स्पॉट चालान किया गया । इस मशीन से चालक का फोटो और चालान ऑनलाइन निकाल कर दिया जाता है।
पुलिस की इस तरह कार्रवाई को देखते हुए बिना हेलमेट के दोपहिया वाहन चालक साइडों के रास्तों से भागते नजर आए वही दूर से ही पता चल जाने पर चार पहिया वाहन चालक भी दाएं बाएं होकर वापस होते दिखाई दिए।
इस संबंध में सब इंस्पेक्टर रंजना शर्मा का कहना है कि ट्रैफिक नियमों का पालन जरूरी है स्वयं की जिंदगी के लिए भी और दूसरों की जिंदगी बचाने के लिए भी उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी विशेषकर नशा कर वाहन चलाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जा रही है जो आगे भी जारी रहेगी।

Related Articles

Back to top button