मध्य प्रदेश

बीआरसी सांची की जांच टीम के पंचनामा के बाद भी सहायक शिक्षिका का नहीं बदला है

देर से आना, जल्दी स्कूल से जाना बनी आदत, ग्रामीण बोले- छात्रों की पढ़ाई हो रही प्रभावित
रिपोर्टर: शिवलाल यादव

रायसेन। मुंगालिया के इन दिनों शासकीय प्राथमिक विद्यालय हाल ही में है। वर्तमान में यह स्कूल एक अतिथि शिक्षक और शिक्षक दीपक नामदेव के भरोसे चल रहा है। यहां पोस्टस्थ सहायक शिक्षा सोभना श्रीवास्तव की मनमानी और स्कूल में देर से आने और जल्दी घर जाने की कोशिश चल रही है। ऐसी स्थिति में इन छात्रों की छात्राओं की पढ़ाई पर रोक लग रही है। इस मामले की शिकायत जब पूर्व सरपंच संजय मीणा सहित दावों ने बीआरसी सांची को भी की थी। बीआरसी सांची की जांच टीम स्कूल पहुंचकर छात्रों-छात्राओं से बातचीत करके पंचनामा बनाकर भी ले आई। लेकिन इसके बावजूद मंगलवार को वह शिक्षिका दोपहर 12: 30:00 स्कूल पहुँचें। जब मीडिया कर्मियों की टीम ने उनसे देर से आने की पूछताछ की। वीवह स्पष्ट मुकर ने बच्चों को डांटा फटकार कर अपने पक्ष में बोलने के लिए मजबूर कर दिया। जबकि 1 दिन पहले भी गांव के एक युवक ने सोशल मीडिया पर इसका वीडियो जारी किया था। वीडियो सोशल मीडिया पर खूब चर्चा का विषय बना रहा। विजेट ने बताया कि सहायक शिक्षिका श्रीवास्तव की मनमानी लंबे समय से चल रही है। इस वजह से छात्रों-छात्राओं की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। वर्तमान में यह स्कूल एक अतिथि शिक्षिका और शिक्षक दीपक नामदेव के भरोसे चल रहा है।
ग्रामीण स्कूल में उपयुक्त ईमानदार शिक्षक को पोस्टस्थ करें….
बताया जा रहा है कि सहायक शिक्षिका के प्राथमिक स्कूल में आने का समय निर्धारित नहीं है। अलम यह है कि वह नियमित समय में स्कूल आता है और तफ़रीह करके अपना घर चला जाता है। ड्रैगर ने सहायक शिक्षिका को तबादला अन्य स्कूल जाने की मांग की है।
जांच टीम ने उपस्थिति रजिस्टर में भी रेड लीड से मार्क किया….
बीआरसी सांची से आई जांच टीम ने डेली हाजिरी रजिस्टर में भी शिक्षिका के गैरहाजिर रहने पर रेड लीड से मार्क किया था। इससे इसका स्पष्ट खुलासा होता है। नियामक ने जांच टीम से मनमानी और प्रकार शिक्षिका को अधिकृत करने की मांग की है। उन्होंने डीपीसी एसके उपाध्याय से मामले की जांच कर स्कूल का बिगड़ा ढर्रा सुधार का आग्रह किया। मीडिया कर्मियों ने बच्चों से भी बातचीत की थी जिसमें बच्चे बोले थे की मैडम लेट से स्कूल आती है और जल्दी चली जाती है। खेल का सीजन 1 घंटे की वजह से 2 घंटे चलता है।

Related Articles

Back to top button