मध्य प्रदेश

भगवान जगन्नाथ स्वामी भक्त शिरोमणि मां कर्मा देवी की जन जागृति रथ यात्रा की आगवानी की धूमधाम

रिपोर्टर : विनोद साहू
बाड़ी । मंगलवार को भगवान जगन्नाथ स्वामी एवं भक्त शिरोमणि मां कर्मा देवी की रथ यात्रा बकतरा से सुबह दस बजे नगर आगमन हुआ। जिनमें समस्त साहू समाज द्वारा यात्रा का हाईवे चौराहा के पास पूजन अर्चन कर फूल मालाओं से स्वागत किया एवं बैंड़बाजों के साथ नगर के मुख्य मार्गाे से होते हुए मातृशक्ति एवं बच्चों सामाजिक बन्धुओं, माताएं बहन सम्मलित हुए एवं जगह जगह सभी पूजन अर्चन कर सभी ने स्वामी जगन्नाथ जी एवं मां कर्मा देवी का आशीर्वाद लिया। भगवान जगन्नाथ स्वामी, माँ कर्मा साहू समाज मंदिर में जन जागृति रथ यात्रा पहुँचने पर पालकी में विराजमान माँ कर्मादेवी की भेंट माँ कर्मादेवी जी से भेंट कर पूजा अर्चना की गई । तदुपरांत नगर साहू समाज अध्यक्ष शरद जी अपने वरिष्ठ समाज बंधुओं से यात्रा में शामिल आयोजकों का तिलक और पुष्प माला पहनाकर उनका आत्मियता के साथ स्वागत सत्कार किया ।
आयोजको ने संक्षिप्त रूप से यात्रा का उद्देश्य बताया उन्होंने बताया कि जब मध्यप्रदेश छत्तीसगढ़ शामिल था तब हमारे समाज की सत्ता में भागेदारी होती थी लेकिन आज मध्यप्रदेश में साहू तैलिक समाज की सत्ता में कोई भागेदारी नहीं हैं न कोई विधायक और न कोई सांसद हैं हमारी जनसंख्या अधिक होने के बावजूद राजनीतिक दल महज इसलिए भागेदारी नहीं देते हैं कि हम संगठित नहीं हैं । हमारी यात्रा का मकसद सम्पूर्ण साहू समाज को एकसूत्र में बाँधना हैं ..संगठन की ताकत ही आपकी सफलता हैं।
यह जन जाग्रति यात्रा राष्ट्रीय तेली साहू महासंगठन के प्रदेश अध्यक्ष रविकरण साहू के नेतृत्व में साहू समाज को जागरूक करने एवं एकता का संदेश के लिए 17 अप्रेल 2022 से जबलपुर से शुरु होकर 11 माह मध्यप्रदेश के सभी 52 जिलों के नगरों, कस्बों, ग्रामीण क्षेत्रों में होते हुए 19 मार्च 2023 को भोपाल के जंबूरी मैदान में 5 लाख से अधिक साहू बन्धुओं, माताओं बहनों की उपस्थिति में साहू महाकुंभ के रूप में समाप्त होगी। इसमें आपकी उपस्थित होना ही समाज के संगठन की ताकत दिखाई देगी।

Related Articles

Back to top button