ज्योतिष

राशिफल 30 सितंबर 2022 शुक्रवार : कैसा रहेगा आज का दिन

आचार्य श्री गोपी राम (ज्योतिषाचार्य) जिला हिसार हरियाणा मो. 9812224501
༺⚜❝ जय श्री हरि ❞⚜༻*

ईश्वर से मेरी प्रार्थना है कि आपके एवं आपके पूरे परिवार के लिए हर दिन शुभ एवं मंगलमय हों।
👉🏼 30 सितम्बर 2022: 30 सितंबर को आश्विन शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि और शुक्रवार का दिन है। पंचमी तिथि रात 10 बजकर 34 मिनट तक रहेगी। शारदीय नवरात्र के पंचमी तिथि को मांऔ दुर्गा के पांचवें स्वरूप स्कंदमाता की पूजा का विधान है। रात 10 बजकर 33 मिनट तक प्रीति योग रहेगा। साथ ही पूरा दिन पार कर के अगले भोर 4 बजकर 19 मिनट तक अनुराधा नक्षत्र रहेगा। इसके अलावा 30 सितंबर को ललिता पंचमी भी है। आचार्य श्री गोपी राम से जानिए राशि के अनुसार कैसा बीतेगा आपका दिन और किन उपायों से आप इसे बेहतर बना सकते हैं।
🐑 मेष राशि –आज आपको अपने प्रतिस्पर्धियों के साथ वाद-विवाद न करने की सलाह हैं. धन-संपत्ति के मामलों में फैसले लेते समय ध्यान रखने की जरूरत है. मार्केटिंग के जातक अपने टारगेट को पूरा करेंगे. आज आपके लिए दिन बहुत अच्छा गुजरने वाला है. पूरे दिन आपको भाग्य का साथ मिलेगा. श्वांस रोग से प्रभावित लोग सावधानी बरतें. आप समाज में अपनी अलग पहचान स्थापित करने में कामयाबी हासिल करेंगे।
🐂 वृषभ राशि – आज आप खुद को एनर्जेटिक महसूस करेंगे. इस ऊर्जा के साथ जिस काम को करेंगे वो समय पर पूरा हो जाएगा. इस राशि के इंजीनीयर्स आज अपने अनुभव का प्रयोग सही दिशा में करें तो उन्हें सफलता जरूर मिलेगी. आज तरक्की के कुछ ऐसे मामले सामने आएंगे जिसमें जीवनसाथी की सलाह आपके लिये फायदेमंद रहेगी. पैसे कमाने की नयी योजनाएं बनाएंगे. इस राशि के जो लोग नौकरी की तलाश में है उन्हें जॉब ऑफर हैं. लवमेट के लिए दिन काफी बढ़िया रहेगा।
👩‍❤️‍👨 मिथुन राशि – आज आप आपके लिए दिन अनुकूल है. हालांकि, कुछ बातों को लेकर आप संशय में रहेंगे. आज आपको शारीरिक रूप से अस्वस्थता हो सकती है लेकिन फिर भी मानसिक रूप से प्रसन्नता बनी रहेगी. जिन्हें आप चाहते हैं, उनका दिल दुखाने से बचें. व्यक्तिगत संबंध संवेदनशील और नाज़ुक रहेंगे. आंख में कोई तकलीफ होने की संभावना है. अपने करियर को लेकर गंभीरता से विचार करें और अपने लक्ष्य निर्धारित करें।
🦀 कर्क राशि – आज व्यापार में धन निवेश करें तो उन्हें लाभ प्राप्त होगा. जिससे आर्थिक पक्ष पहले से काफी अच्छा रहेगा. परिवार में आज किसी सदस्य से विवाद हो सकता है. बेहतर होगा आज बेवजह किसी बातों में दखल न दें. इस राशि के स्टूडेंट्स को आज परीक्षा में अच्छा परिणाम मिलेगा. साथ ही कला के क्षेत्र से जुड़े व्यक्तियों को आज सम्मान मिलने का योग बन रहा हैं और उनकी आय में भी बढ़ोत्तरी हो सकती है. अगर आप किसी जगह निवेश करना चाह रहे हैं तो अच्छी तरह सोच-विचार कर करें।
🦁 सिंह राशि – आज का ज्यादातर समय दोस्तों के साथ बीतेगा. आज आप अपने रोजमर्रा के रूटिन से अलग कार्यों में व्यस्त होंगे. दोस्तों और परिवारजनों के साथ कहीं घूमने का कार्यक्रम बना सकते हैं. अगर आप ख़ुद को अभिव्यक्त करने पर ज़ोर देंगे, तो सफलता आपके क़दम चूमेगी. अगर आज आप ख़रीदारी के लिए निकलते हैं, तो कोई अच्छी पोशाक ले सकते हैं. यह दिन आपके जीवनसाथी का बेहतरीन पहलू आपको दिखाने वाला है।
👰🏻 कन्या राशि –आज आपका दिन बहुत ही बढ़िया रहने वाला है. आप किसी काम में बेहतरीन परफॉरमेंस देने के लिए कुछ नया करेंगे. सफलता जरूर हासिल होगी. आर्थिक पक्ष आज मजबूत रहेगा. स्वास्थ्य में भी सुधार होगा. अपने साथी के साथ समय बितायेंगे. साहित्य और तकनीकी के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए समय अनुकूल रहेगा. छात्रों को आज किसी नयें प्रोजेकट पर काम करने का मोका मिलेगा।
⚖️ तुला राशि – आज सफलता आपके कदम चूमेगी. लव लाइफ में समय की कमी आज आपको परेशान कर सकती है. दाम्पत्य जीवन में खुशहाली रहेगी. अगर आप अपनी जुबान पर क़ाबू नहीं रखेंगे तो आप आसानी से अपनी प्रतिष्ठा धूमिल कर सकते हैं. छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफ़वाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे. आप यदि नौकरीपेशा हैं तो पदोन्नति की संभावनाएं बन रही हैं. कार्यक्षेत्र में कुछ निराशा का सामना करना पड़ सकता है।
🦂 वृश्चिक राशि – आज का दिन धन की वर्षा करने वाला है. साथ ही नया वाहन लेने की स्थिति बन रही है. मित्रों के सहयोग से रूके हुए कार्य पूरे हो जायेंगे. आज आपके घर कोई दूर का रिश्तेदार आ सकता हैं, जिससे ख़र्च में वृद्धि होने की संभावना बन रही है. इस राशि के जो लोग विवाहित हैं आज एक दूसरे को खुश रखने के लिए गिफ्ट का आदान-प्रदान कर सकते हैं. जो लोग प्रापर्टी डिलर का काम कर रहे हैं उन्हें किसी पुरानी प्रापर्टी की बिक्री से धनलाभ होगा. मेडिटेशन करने से आपके अंदर नई ऊर्जा का प्रवाह होगा।
🏹 धनु राशि – धार्मिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी. पत्रकारिता और फ़िम से सम्बद्ध जातकों के लिए आज का दिन भाग्यवृद्धि कारक है. स्थानान्तरण के भी योग दिखाई दे रहे हैं परन्तु परेशान न हों यह आपके लिए अच्छे परिणाम लायेगा. बहादुरी भरे क़दम और फ़ैसले आपको अनुकूल पुरुस्कार देंगे. आप उन लोगों की तरफ़ वादे का हाथ बढ़ाएंगे, जो आपसे मदद की गुहार करेंगे. कला के क्षेत्र से जुड़े जातकों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है।
🐊 मकर राशि – छात्रों को थोड़ी अधिक मेहनत करनी होगी. खुद को शांत रखने की कोशिश करेंगे तो सफल हो जाएंगे. इस राशि के जो लोग मीडिया से जुड़े हुए हैं आज उन्हें काफी भागदौड़ करनी पड़ सकती हैं. आज जीवनसाथी से छोटी सी बात पर बहस हो सकती है, अपने गुससे पर काबू रखें. बेहतर होगा आज घर के बहार भी वाद-विवाद से दूर रहें. आज अपना काम किसी और पर ना लादें।
⚱️ कुंभ राशि – परिश्रम से कार्यों में सफलता प्राप्त करेंगे. व्यवसाय में लाभ से मन हर्षित रहेगा. आज धन का व्यय हो सकता है. लव लाइफ में तनाव हो सकता है. सामाजिक मेलजोल से ज़्यादा सेहत को प्राथमिकता दी जानी चाहिए. जो व्यक्ति आपके पास उधार लेने आए, उसे नज़रअन्दाज़ करना ही बेहतर रहेगा. शेयर बाजार में निवेश करने से आपको बहुत बड़ा धन लाभ होगा. दांपत्य जीवन खुशियों से परिपूर्ण रहेगा. कोई रुका कार्य पूर्ण होगा।
🐬 मीन राशि – आज आपका मन धार्मिक कार्यों में लगेगा. इस राशि के जो लोग लोहे का कारोबार कर रहे हैं उन्हें उम्मीद से कम लाभ होगा. जो छात्र फाइन आर्ट्स से जुड़ें , उन्हें आज वाहवाही मिलेगी. लवमेटस को थोड़ी सावधानी रखने की जरूरत है, वरना छोटी सी बात विवाद का कारण बन सकती है वाणी पर भी सयंम बनायें रखना चाहिए।
(Don’t copy my page)
✍🏼 नोट : हमारे द्वारा भेजी गई राशिफल में और आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी नजदीकी पंडित जी या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।
🤷🏻‍♀ आज जिन भाई-बहनों का जन्मदिन या शादी की सालगिरह है उन सभी भाई-बहनों को हार्दिक शुभकामनाएँ

Related Articles

Back to top button