मध्य प्रदेश

सेंट्रल जीएसटी विभाग नोहटा में बीड़ी सिगरेट बनाने कंपनी पर कार्रवाई

ब्यूरो चीफ : भगवत सिंह लोधी
दमोह । दमोह जिले में सेंट्रल जीएसटी विभाग की टीम की छापामार कार्रवाई से हड़कंप मच गया. टीम ने बीड़ी और सिगरेट बनाने वाली कंपनियों पर कार्रवाई की है. केजीएच ग्रुप की तीन कंपनियों छापा मारा है. यहां लाखों रुपए की टैक्स चोरी करने की शिकायत मिली थी. खास बात ये है कि छापामार कार्रवाई के दौरान ग्रुप का कोई भी जिम्मेदार मौके पर मौजूद नहीं था. यहां मिले दस्तावेज जब्त कर लिए हैं।
दमोह जिले के गांव नोहटा में बीते 2 साल से केजीएच ग्रुप नाम की कंपनी चलाई जा रही है. इस ग्रुप में तीन कंपनियां काम करती हैं. जिनमें मसाला, बीड़ी और सिगरेट का उत्पादन किया जाता है. इस ग्रुप पर गुरुवार की शाम जबलपुर सेंट्रल जीएसटी विभाग की टीम ने छापा मारा है. इस दौरान 10 अधिकारियों की टीम नोहटा गांव स्थित केजीएच ग्रुप के दफ्तर पहुंची और पूरी रात जांच पड़ताल की।
केजीएस ग्रुप पर जीएसटी टीम की छापेमारी कार्रवाई
जीएसटी टीम की छापामार कार्रवाई के दौरान जिस दफ्तर में कार्रवाई की गई वहां ग्रुप का एक भी शख्स मौजूद नहीं था. टीम ने यहां मिले तीनों कंपनियों के तमाम दस्तावेज जब्त कर लिए हैं. वहीं तीनों कंपनियों को सील कर दिया गया है. दस्तावेजों की जांच पड़ताल की जा रही है। बताया जा रहा है कि इस ग्रुप के खिलाफ लाखों रुपए के टैक्स चोरी की शिकायत मिली थी. इसी आधार पर विभाग की टीम ने यहां छापामार कार्रवाई को अंजाम दिया है।

Related Articles

Back to top button