मध्य प्रदेश

जनचेतना रथ यात्रा का देवरी नगर में हुआ भव्य स्वागत

देवरी । मध्य प्रदेश में अखिल भारतीय आदर्श चौरसिया महासभा के प्रदेश अध्यक्ष गौरव चौरसिया द्वारा चौरसिया समाज की एकता और अखंडता को बल देते हुए एक सूत्र में समाहित करने के उद्देश्य से समाज के आदिकुल गुरु चौरसिया तंबोली वंश के जनक चौऋषि महाराज की जनचेतना रथयात्रा नर्मदा पुरम से 30 अक्टूबर से निकाली जा रही है जो पूरे प्रदेश का भ्रमण कर रही है और यह जनचेतना रथयात्रा रायसेन जिले के देवरी पहुंची जहां नगर के चौरसिया समाज ने इस यात्रा का भव्य स्वागत किया साथ ही डीजे के साथ पूरे नगर में जनचेतना रथ यात्रा निकाली गई और जगह-जगह चौरसिया समाज के लोगों ने यात्रा का पुष्प वर्षा कर स्वागत किया ।
रायसेन जिले के देवरी में जैसे ही जन चेतना रथ यात्रा पहुंची नगर के चौरसिया समाज द्वारा चौराहे पर पहुंचकर यात्रा में आए हुए प्रदेश अध्यक्ष गौरव चौरसिया का भव्य स्वागत किया। आलोक चौरसिया, दशरथ चौरसिया सहित रथ यात्रा में शामिल अतिथियों का फूल माला पहनाकर स्वागत किया गया। नगर परिषद कार्यालय के सामने समाज के लोगो ने रथ में स्थापित चौरसिया समाज के आदि कुल गुरु चौऋषि महाराज की पूजन, आरती की। तत्पशात यात्रा नगर के प्रमुख मार्गो से निकाली गई। नगर के चौराहों पर भी पूरे सम्मान के साथ से जगह-जगह फूल मालाओं से स्वागत एवं सम्मान किया। भारी संख्या में चौरसिया समाज की महिलाएं एवं पुरुष यात्रा में शामिल हुए।
देवरी नगर के नगर परिषद उपाध्यक्ष जगदीश प्रसाद चौरसिया, चौरसिया समाज के जिला अध्यक्ष दिनेश चौरसिया, भगवत चौरसिया, पीडी चौरसिया , विपिन चौरसिया, मनीष चौरसिया, संतोष चौरसिया, कार्तिक चौरसिया, अमित चौरसिया, विकास चौरसिया, राकेश चौरसिया, कैलाश, कमलेश, मुकेश, आशीष, मोहनलाल, दीपक, रामकुमार, मनोज कुमार चौरसिया सहित समाज के समस्त पदाधिकारी, समाज बंधु महिला, बच्चे यात्रा में शामिल हुए। जन चेतना यात्रा ने सागर जिले के सहजपुर से रायसेन में प्रवेश कर नरसिंहपुर के पीपरवानी की ओर प्रस्थान किया। रायसेन जिले के अन्य नगरों का भ्रमण जनवरी 2023 में प्रस्तावित है।

Related Articles

Back to top button