मध्य प्रदेश

राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों द्वारा माइ भारत में कराया गया पंजीयन

रिपोर्टर : कंचन साहू
उमरिया । राष्ट्रीय सेवा योजना शासकीय रणविजय प्रताप सिंह स्नातकोत्तर महाविद्यालय उमरिया के प्राचार्य डॉ. सी.बी सोंधिया के निर्देशन में राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम अधिकारी व जिला संगठक डॉ. अरविंद शाह बरकड़े के मार्गदर्शन पर राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई उमरिया के स्वयंसेवकों द्वारा महाविद्यालय के स्वामी विवेकानंद सभागार में माय भारत पंजीयन कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम अधिकारी डॉ. अरविंद शाह बरकड़े ने महाविद्यालय के सभागार में उपस्थित विद्यार्थियों को जानकारी देते हुए कहा कि देश के युवाओं को भारत के विभिन्न राष्ट्र निर्माण कार्यक्रमों में सक्रिय भूमिका निभाने हेतु प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा मेरा युवा भारत पोर्टल को शुरू किया गया है। उन्होंने माय युवा भारत की जानकारी देते हुए कहा MY भारत आपके पेशे को आगे बढ़ाने और एक सकारात्मक व्यक्तित्व विकसित करने का एक उत्कृष्ट अवसर है।’मेरा युवा भारत’ हमारी युवा शक्ति का एक समूह होगा जो भारत के विकास को एक नए भविष्य में बढ़ावा देगा।
राष्ट्रीय सेवा योजना वालंटियर हिमांशु तिवारी ने विद्यार्थियों को MY Bharat Portal इस पोर्टल के माध्यम से मेरा भारत संगठन युवाओं को एक ऐसा अवसर देगा जिसमें वह अपनी कौशल क्षमताओं को निखारने और उसका उपयोग करने का अवसर प्राप्त कर सकेंगे। इस पोर्टल के माध्यम से युवाओं को दोहरा फायदा होगा। मेरा युवा भारत पोर्टल के माध्यम से देश के युवा न केवल राष्ट्र निर्माण में भागीदार बनेंगे। बल्कि उनके स्वयं के विकास में भी मदद होगी।इसका प्राथमिक उद्देश्य मंच युवाओं का विकास है। हमारे युवाओं के विचार, आकांक्षाएं और परिश्रम इस मंच पर एकजुट होंगे जो उनके लिए पूरी सरकार तक पहुंच और राष्ट्र निर्माण में योगदान देने का अवसर खोलेगा।
इस दौरान कार्यक्रम अधिकारी डॉ. अरविंद शाह बरकड़े, राजेंद्र पटेल, वालंटियर हिमांशु तिवारी, खुशी सेन, ऋषभ त्रिपाठी, जितेंद्र झरिया व महाविद्यालय के समस्त छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button