मध्य प्रदेशमनोरंजन

नर्बदा वैली स्कूल, में बाल दिवस के उपलक्ष्य में बाल मेले का आयोजन

रिपोर्टर : मधुर राय
बरेली। नगर की अग्रणी शैक्षणिक संस्था नर्बदा वैली स्कूल बरेली में 10 दिसंबर 2023 रविवार को बाल दिवस के उपलक्ष्य में बाल मेले का आयोजन किया गया। इस मेले में नन्हे-मुन्ने बच्चों के द्वारा विभिन्न प्रकार के स्टॉल लगाए गए, जिसमें बड़ी संख्या में अभिभावक और शहर के लोग मेला देखने पहुंचे। बच्चों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए इस मेले को लगाया गया है जिसके माध्यम से बच्चो को भी आत्मनिर्भर बनने के लिए प्रेरित किया गया। फ़ूड स्टॉल रहा लोगों के बीच आकर्षण का केंद्
इन स्टॉलों का विद्यालय के सभी संचालकों और प्राचार्य के साथ-साथ शिक्षकों ने भी गहराई से अवलोकन किया।
विद्यालय के संचालक, प्राचार्य सहित सभी शिक्षक/शिक्षिकाओं ने स्टॉल पर घूम- घूम कर अवलोकन कर बच्चों का उत्साहवर्धन भी किया। इस अवसर पर बच्चों के साथ आए अभिभावकों ने भी स्टॉल का अवलोकन किया।
बच्चों द्वारा लगाए गए लजीज व्यंजन का लुफ्त उठाया
अन्य लोगों ने बच्चों के स्टॉल पर बनाए गए विभिन्न प्रकार के व्यंजनों का स्वाद भी चखा. नर्मदा वैली स्कूल संचालक हरेंद्र रघुवंशी ने बताया कि बाल मेले में बच्चों के हुनर और प्रतिभा का समागम देखने को मिला, बाल दिवस पर मेले का आयोजन बच्चों की प्रतिभा को निखारने का काम करता है. साथ ही उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित भी करता है. उन्होंने बताया कि ऐसे आयोजन से बच्चों में शिक्षा की प्रवृति बढती है साथ ही उन्हें नई चीजें सीखने में सहायक भी होती है.
नर्मदा वैली स्कूल की छात्र- छात्राओं सातवीं कक्षा की मॉनिटर पीहू राय, वेदांत पस्टारिया और एंजल राय ने बताया कि आज के दिन का उन्हें बेसब्री से इंतजार रहता है. बच्चे इस दिन को यादगार बनाने के लिए हर संभव कोशिश करते हैं और कई गतिविधियों में भी शामिल होते हैं।

Related Articles

Back to top button