मध्य प्रदेश

पैसा लेकर लगाई जाती हैं मनचाही जगह पर ड्यूटी, पुलिस प्रशासन के दरबार में आरक्षक ने रख दी मन की

ब्यूरो चीफ : मनीष श्रीवास
जबलपुर । जबलपुर जिले में पुलिस सेवा की कमान संभाले सभी कर्मचारियों के समाधान को लेकर पुलिस लाइन में लगे हुये ‘दरबार’ में एक आरक्षक की शिकायत सुनकर डीआईजी आरआरएस परिहार और एसपी टीके विद्यार्थी दंग रह गए। जब आरक्षक की शिकायत सुनते हुए पूरे दरबार हाल में सन्नाटा पसर गया। माइक लेकर खड़े हुए पुलिस कर्मी ने कहा श्रीमान मैं आरक्षक लखन निषाद पुलिस लाइन में पदस्थ हूं। मेरा आप से निवेदन है कि लाइन ऑफिसर एएसआई मिश्रा रूपए लेकर डयूटी लगाते हैं? और रूपए न देने पर अन्य जिलों की डाक सहित कोर्ट से संबंधित कार्य के लिए भेज देते हैं। जैसे ही ये आरक्षक की बात बन्द होती हैं । वैसे ही पूरे मंच पर सन्नाटा छा जाता हैं ।
मामला संज्ञान में आते ही तत्कालीन आदेशित किया गया ।
क्या पुलिस-प्रशासन के लगे हुए दरबार में इस आरक्षक ने आपनी बात सही रखी या फिर परेशानियों की सीमा अधिक मात्रा में बढ़ गई थी ।
इस ओर ध्यान- आरक्षक की शिकायत सुनते ही एस पी तुषारकान्त विद्यार्थी ने लाइन आफिसर को तत्काल हटाने के निर्देश दे दिए। वही इसी प्रकार से गढा स्थित पुलिस क्वार्टर में रहने वाले जवान ने “कहा कि सर.. क्वार्टरों में किसी प्रकार की बाउंड्रीबाल नहीं होने के कारण बहुत परेशानी होती है”। डीआईजी-एसपी ने किया संवाद- जिले में लगे शिकायत निवारण दरबार लगाकर विभाग के छोटे-बड़े कर्मचारियों की समस्याएं सुनी और उनका मौके पर समाधान किया। दरबार में ज्यादातर पुलिस कर्मी ऐसे थे जो लंबे समय से छुट्टी पर नहीं गए थे।
एसपी ने सभी को व्यवस्था के अनुरूप बारी-बारी से छुट्टी देने का भरोसा दिलाया। इसके अलावा कई पुलिस कर्मियों ने आवास एवं इंक्रीमेट की समस्याएं बताई। डीआईजी-एसपी ने सभी पुलिस कर्मियों की समस्याओं का समाधान करने के मौके पर मौजूद अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। आरक्षकों ने जर्जर आवास एवं पीने के पानी की समस्याएं बताई जिस पर एसपी ने मौके पर आरआई से कहा कि पानी की समस्या तत्काल दूर कराइए। इसके साथ ही अधिकारियों ने चिकित्सा, वेतन सहित लंबित शिकायतों का जल्द समाधान करने का आश्वासन भी दिया। अब देखना है कि जिले में लगे इस पुलिस-प्रशासन के दरबार की समस्याओं का समाधान करने पहल कहा से शुरू की जायेगीं ।

Related Articles

Back to top button