मध्य प्रदेश

फिर उठी निजी स्कूल, कालेजों के सामने स्पीड ब्रेकर बनाए जाने की मांग

रिपोर्टर : शिवलाल यादव
रायसेन। शहर के सागर भोपाल स्टेट हाइवे स्थित शाइनिंग पब्लिक हासे स्कूल रायसेन सहित सेंट फ्रांसिस कान्वेंट स्कूल, शासकीय स्वामी विवेकानंद डिग्री कालेज, शासकीय गर्ल्स हासे स्कूल संस्कार पब्लिक स्कूल रायसेन, शासकीय एक्सीलेंस स्कूल पाटनदेव के सामने अभिभावकों, आमजनों द्वारा एक बार फिर से सड़क दुर्घटना से बचने के लिए सड़क पर स्पीड ब्रेकर बनाए जाने की मांग जिम्मेदार विभाग के अफसरों से की है।जबकि स्कूल प्रबंधन द्वारा एक दो बार पत्राचार भी कर चुके हैं।जिला व पुलिस प्रशासन सहित जिम्मेदार विभाग के अधिकारियों की नींद से तब जागते हैं। जब कोई सड़क दुघर्टना घटित हो जाती है।हाफ टाइम लंच के समय स्कूल कालेजों के छात्र छात्राएं स्कूल कॉलेजों के बाहर आकर सड़क किनारे गप्पों में मशगूल रहते हैं।ऐसे में अगर रोड़ किनारे बेकाबू रफ्तार से दौड़ते वाहन जो राहगीरों को दुर्घटना कर सकते हैं।
रामकिशन यादव अभिभावक का कहना है कि हाइवे और नेशनल हाईवे किनारे स्पीड ब्रेकर प्रशासन के अफसरों जरूर बनवा देना चाहिए।ताकि दुर्घटना से आसानी से बचा जा सके।
विक्रम सिंह प्रजापति अभिभावक का कहना है कि सड़क किनारे दुर्घटना से बचाव के लिए स्पीड ब्रेकर बनाया जाना बेहद जरूरी है।जिम्मेदार विभाग के आला अफसरों का ध्यान स्पीड ब्रेकर बनाए जाने पर रहना चाहिए।
सतेंद्र सिंह राणा, संचालक शाइनिंग पब्लिक हासे स्कूल रायसेन का कहना है कि हमने जिला व पुलिस प्रशासन को जनहित में एक दो बार सागर भोपाल स्टेट हाइवे पर स्कूल कॉलेजों के सामने स्पीड ब्रेकर बनाए जाने आवेदन दिए।विभागों को पत्राचार भी किया।लेकिन उनके ज्वलन्त मुद्दे को अनसुना कर दिया।

Related Articles

Back to top button