मध्य प्रदेश

शेमफोर्ड स्कूल में मनाया वार्षिक उत्सव में छात्र- छात्राओं ने दी रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां

सिलवानी। नगर के शेमफोर्ड स्कूल में शनिवार को वार्षिक उत्सव रॉयल गार्डन में मनाया गया। कार्यक्रम में सर्व प्रथम मां सरस्वती जी का पूजन अर्चन किया गया।
इसके पश्चात छात्र-छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी। विद्यालय के श्रेष्ठ परिणाम देने वाले, खेलकूद आदि प्रतियोगिताओं में अव्वल रहने वाले छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया गया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विनय अग्रवाल प्रिंसिपल स्प्रिंगफील्ड वर्ल्ड स्कूल विदिशा ने अपने उद्बोधन में कहा कि बच्चों को अच्छा नागरिक बनाने में माता-पिता के बाद शिक्षण संस्थानों का अहम योगदान होता है. शिक्षकों को बच्चों को संस्कारवान बनाने के लिए गुणवत्ता पूर्वक शिक्षा देनी चाहिए. मुझको लगता है कि इन सब गुणों में यही स्कूल सबसे अव्वल दर्जे का है. जिस तरह स्कूल के छात्रों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है. ऐसे में लगता है कि शिक्षक और छात्र काफी मेहनत करते हैं और उन्होंने सभी का उत्साहवर्धन भी किया. शिक्षा के साथ-साथ छात्रों के कौशल विकास के लिए इस तरह की सांस्कृतिक गतिविधि समय-समय पर होते रहना चाहिए. छात्रों को अपने जीवन में उच्च लक्ष्य निर्धारित जरूर करना चाहिए और उस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए मेहनत अति आवश्यक है.

Related Articles

Back to top button