मध्य प्रदेश

देवरी आम रास्ते को किया बंद ग्राम पंचायत ने तहसील कार्यालय में सौंपा ज्ञापन

रिपोर्टर : मिथलेश मेहरा
देवरी । ग्राम पंचायत नयाखेड़ा द्वारा एक निजी मकान से माता मंदिर तक सीसी रोड बनाना प्रस्तावित है जो कि ग्राम पंचायत नयाखेड़ा में पुराने पत्थरों से बने रोड को ही सीसी सड़क करना है लेकिन विसंगति तब उत्पन्न हो गई जब इस बरसों पुराने पत्थर के रोड पर ग्राम के ही एक निजी व्यक्ति ने बड़े-बड़े खोडे़ गाढ़कर रास्ते को बंद कर दिया और उस पर अपना अधिकार बताया जब यह मामला ग्राम पंचायत स्तर तक सुलझने में नाकाम रहा तब की स्थिति में यह मामला अब कार्यालय तहसील देवरी में लंबित है समस्त साक्ष्यों के माध्यम से ग्राम पंचायत नयाखेड़ा एवं आम जनों ने इस बात की पुष्टि की है कि यहां पर पूर्व से ही रोड रहा है अब जबकि गांव के ही एक व्यक्ति ने इस पर अपना दावा ठोक दिया है तो आगे देखना यह दिलचस्प होगा कि किस प्रकार से ग्राम पंचायत एवं तहसीलदार इस अवैध कब्जे को हटवाते है रास्ता बंद होने से ग्राम नयाखेड़ा के आम नागरिकों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बड़े बुजुर्ग आम व्यक्ति किसान स्कूल जाने वाले छोटे बच्चे सभी विगत कई दिनों से इस रास्ते के बंद होने से परेशान हैं। इस संबंध में कार्यालय ग्राम पंचायत नयाखेड़ा द्वारा तहसील कार्यालय में ज्ञापन सौंपकर पूरे मामले की जानकारी कार्यालय मजिस्ट्रेट देवरी को पहुंचाई गई है क्योंकि यह मामला ऐसे ही एक माह से लटका हुआ है ग्रामीण और आमजन परेशान हो रहे हैं खबर लिखे जाने तक इस मामले की कोई भी सुनवाई अभी तक तहसील कार्यालय से नहीं की गई है अब देखना यह होगा कि आम जनता से जुड़े आवश्यक मामले की सुनवाई प्रशासन कब तक करता है और मौके को पहुंचा कर किस नतीजे पर कार्यवाही को अंजाम देता है।
इस संबंध में देवरी तहसीलदार विराट अवस्थी का कहना है कि इस मामले की पूरी जानकारी एकत्रित की जा रही के जो उचित होगा कार्यवाही की जाएगी।
ग्रामीणों का कहना है कि पूर्व में यहां से रास्ता था जहां से चार पहिया वाहन निकलते थे लेकिन अब पैदल निकलना मुश्किल हो रहा है।

Related Articles

Back to top button