मध्य प्रदेश

कलेक्टर की अध्यक्षता में समय सीमा की बैठक में विभागीय अधिकारियों को त्वरित निराकरण करने दिए निर्देश

रिपोर्टर : सतीश चौरसिया

उमरियापान । कलेक्टर अवि प्रसाद की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष मे समय-सीमा की बैठक संपन्न हुई । बैठक में कलेक्टर ने लोकसभा निर्वाचन कार्य, उच्च न्यायालय मे लंबित प्रकरणों मे की गई कार्यवाही, आयोग को प्राप्त शिकायतों, खाद्यान उठाव एवं आवंटन, ग्रीष्मकाल में पेयजल व्यवस्था की तैयारियों की समीक्षा की जाकर उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए ।
बैठक के दौरान जिला पंचायत के सी.ई.ओ शिशिर गेमावत, अपर कलेक्टर साधना परस्ते, संयुक्त कलेक्टर संस्कृति शर्मा, एस.डी.एम प्रदीप कुमार मिश्रा, राकेश चौरसिया, महेश मंडलोई, डिप्टी कलेक्टर प्रमोद चतुर्वेदी, विवेक गुप्ता और ज्योति लिल्हारे एवं जिला अधिकारियों की मौजूदगी रही।
सेक्टर अधिकारियों से लिये गए सुझाव
कलेक्टर अवि प्रसाद ने समय- सीमा की बैठक के पूर्व लोकसभा निर्वाचन हेतु संसदीय क्षेत्र शहडोल की विधानसभा बड़वारा के लिए नियुक्त सेक्टर अधिकारियों से 19 अप्रैल को बडवारा के मतदान के दौरान आनें वाली समस्याओं की जानकारी ली जाकर संसदीय क्षेत्र खजुराहो की तीन विधानसभाओं में आगामी 26 अप्रैल को निर्वाचन के दौरान इन समस्याओं का सामना न करना पडे इस हेतु आवश्यक सुझाव भी लिये गए।
पोलिंग पार्टी पहुंचने के पूर्व करें मतदान केन्द्रों की व्यवस्था
कलेक्टर ने संसदीय क्षेत्र खजुराहो हेतु 26 अप्रैल को जिले की तीन विधानसभा में होने वाले मतदान की व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए कहा कि मतदान केन्द्रों में पेयजल, शौचालय, कूलर, पानी, फर्नीचर एवं टेंट सहित अन्य समस्त आवश्यक व्यवस्थाएं पोलिंग पार्टियों के पहले ही पूर्व कराने की सख्त हिदायत दी । कलेक्टर ने मतदान दलों हेतु भोजन व्यवस्था दुरुस्त रखने तथा सचिव एवं जी.आर के साथ बैठक आयोजित करने के साथ ही सेक्टर ऑफिसर्स से 25 अप्रैल को दोपहर 2 बजे एवं शाम 5 बजे ए.एम.एफ की जानकारी लेने के निर्देश दिए।
न्यायालीन प्रकरणों में न करें ढिलाई
कलेक्टर ने विभिन्न विभागों के उच्च न्यायालय में लंबित प्रकरणों तथा प्राप्त नवीन प्रकरणों की समीक्षा की जाकर विभाग प्रमुखों को न्यायालयीन प्रकरणों में किसी भी प्रकार की ढिलाई नहीं करने के निर्देश दिए गए।
भेजें पत्रों की जानकारी
जिला खनिज प्रतिष्ठान मद कार्यालय से जिले के विभिन्न विभागों से किये गए पत्राचार के संबंध में अद्यतन जानकारी ली जाकर तहसीलदार विजयराघवगढ़ एवं जनपंद पंचायत बड़वारा कटनी के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा संभाग कार्यपान यंत्री लोकनिर्माण विभाग एवं जल संसाधन विभाग को पत्रों के संबंध में आवश्यक जानकारी से अवगत कराने के निर्देश कलेक्टर अवि प्रसाद ने दिए ।
निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश
कौशल विकास संचालनालय मध्यप्रदेश के अंतर्गत जिले मे निर्माण एजेंसी पीआईयू पीडब्ल्यूडी द्वारा विकासखंड रीठी, विजयराघवगढ़ एवं बहोरीबंद में निर्मित हो रहे आईटी आई भवनों की समय सीमा की जानकारी ली जाकर रीठी एवं विजयराघवगढ़ का कार्य आगामी एक माह में पूण कराने के निर्देश कलेक्टर श्री प्रसाद ने दिए । वहीं बाहोरीबंद के निर्माण कार्य में विलंब होनें पर ठेकेदार को नोटिस जारी करने के निर्देश कार्यपालन यंत्री पीआईयू को दिए गए।
बैठक के दौरान कलेक्टर ने अन्य विभागीय पत्रों एवं योजनाओं की समीक्षा कर आवश्यक निर्देश इस दौरान विभागीय अधिकारियों की मौजूदगी रही।

Related Articles

Back to top button