देश विदेशमध्य प्रदेशराजनीति

राहुल गांधी रेलवे स्टेशन पर काम करने वाले कुलियों से मिलने पहुंचे

रिपोर्टर : तारकेश्वर शर्मा
नई दिल्ली । कांग्रेस नेता राहुल गांधी गुरुवार को दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन पहुंचे. उन्होंने यहां कुलियों से मुलाकात की. साथ ही कुली की ड्रेस पहनी और सिर पर सामान रख कर चले. सोशल मीडिया पर इसके फोटो और वीडियो वायरल हो गए हैं.
जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव सामने आ रहे हैं वैसे-वैसे राहुल गांधी के कई नए अंदाज देखने को मिल रहे हैं। गुरुवार को राहुल गांधी रेलवे स्टेशन पर कुलियों से मिले। इससे पहले भी राहुल गांधी कई बार ऐसे काम कर चुके हैं।
कांग्रेस नेता राहुल गांधी इस वक्त आम लोगों से जुड़ने के लिए हर कोशिश में लगे हुए हैं। भारत जोड़ो यात्रा के बाद से ही वह सभी वर्ग के लोगों के साथ मुलाकात कर रहे हैं। अब गुरुवार को राहुल कुलियों से मिलने और उनकी समस्याओं को सुनने के लिए नईदिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर पहुंच गए। यहां राहुल गांधी ने कुली की ड्रेस भी पहनी और सामान भी उठाया। राहुल का ये लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गया है।
गुरुवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी आनंद विहार रेलवे स्टेशन पहुंचे और कुलियों के साथ मुलाकात की। कांग्रेस ने राहुल की कुलियों के साथ फोटो ट्वीट करके लिखा कि राहुल गांधी आज दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर कुली साथियों से मिले। पिछले दिनों एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें रेलवे स्टेशन के कुली साथियों ने उनसे मिलने की इच्छा जाहिर की थी। आज राहुल जी उनके बीच पहुंचे और इत्मीनान से उनकी बात सुनी। भारत जोड़ो यात्रा जारी है।
पहले भी कर चुके ऐसा काम
कुछ ही दिनों पहले राहुल गांधी सब्जी मंडी में लोगों से मिलने के लिए पहुंचे थे। एक बार राहुल अचानक दिल्ली के करोलबाग पहुंच गए। यहां उन्होंने साइकिल व्यापारियों और साइकिल बनाने वालों से मुलाकात की। साथ ही उन्होंने बाइक के दुकान में जाकर भी लोगों से बात की। बाइक मैकेनिक की दुकान पर भी राहुल गांधी ने बाजार में आने वाली समस्याओं पर बात की। इसके अलावा राहुल ने ‘6 घंटो तक दिल्ली-चंडीगढ़ यात्रा में ट्रक ड्राइवरों के साथ बातचीत की थी। इसके अलावा राहुल गांधी दिल्ली के मुखर्जी नगर भी पहुंचे थे। उन्होंने यहां यूपीएससी व अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं में हिस्सा लेने वाले छात्रों के साथ चर्चा भी की थी।

Related Articles

Back to top button