क्राइम

20 हजार की रिश्वत लेते आरआई को लोकायुक्त ने रंगे हाथो पकड़ा,

लोकायुक्त पुलिस भोपाल की कार्रवाई
रायसेन । गुरुवार को लोकायुक्त भोपाल की टीम ने राजस्व निरीक्षक (आरआई) को किसान से सीमांकन के लिए आवेदक से रिश्वत की राशि बीस हजार लेते पकड़ा।
आवेदक बृजेश चोकसे निवासी श्रीजी टावर, अशोका गार्डन भोपाल द्वारा पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त भोपाल को दि. 21 नवम्बर 2022 को लिखित शिकायत की गई कि उसकी ग्राम सुआखेड़ी थाना सांची जिला रायसेन में 24 एकड़ कृषि भूमि है जो उसके और छोटे भाई और पिता के नाम से है जिसके सीमांकन के लिए आवेदक जब दीवानगंज राजस्व मंडल के राजस्व निरीक्षक (आरआई) सैयद कोशर अली से मिला तो 24 एकड़ के प्रति एकड़ 2000 के हिसाब से 48000 रुपए रिश्वत की मांग की। आवेदक की शिकायत का सत्यापन कराया गया जो सही पाई गई ।
आवेदक के आग्रह पर आरोपी राजस्व निरीक्षक आधी रकम लेने को राजी हो गया । दिनांक 24 नवम्बर 2022 को जमीन का सीमांकन करना तय हुआ । गुरुवार दि 24 नवम्बर 2022 को पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त भोपाल के निर्देशन में 10 सदस्यीय ट्रैप दल द्वारा शाम लगभग 6 बजे ग्राम सुआखेड़ी में आवेदक की कृषि भूमि पर सीमांकन कार्य के बदले में आवेदक से 20000 रुपए रिश्वत लेते हुए आरोपी राजस्व निरीक्षक सैयद कोशर अली रा. नि. मंडल सांची को रंगे हाथों पकड़ा गया है। और रिश्वत राशि बरामद की गई है । मौके की कार्यवाही जारी है। ट्रैप दल में निरीक्षक मनोज पटवा, निरीक्षक विकास पटेल व अन्य सदस्य शामिल हैं ।

Related Articles

Back to top button