क्राइम

पुलिस ने घर की घेराबंदी कर पकड़ा 41 किलो गांजा, आरोपी गिरफ्तार

सांची । लोकसभा चुनाव एवं लोकसभा आचार संहिता के चलते पुलिस की सक्रियता बढ़ गई है, पुलिस की सक्रियता तब सामने आई जब पुलिस को थाना सांची अंतर्गत आने वाले विसनखेडा में एक घर के पिछवाड़े से बड़ी संख्या में गांजे के पेड़ से अवैध गांजे का धंधा करने की सूचना मिली आनन-फानन में पुलिस टीम ने गांव पहुंचकर घर की घेराबंदी करते हुए घर के बाड़े में 110 गांजे के पेड़ बरामद किए तथा एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया । इन पेड़ों से गांजे का बजन लगभग 41कि 450 ग्राम पाया गया । पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया है।
पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार इन दिनों लोकसभा चुनाव एवं आचार संहिता के चलते पुलिस की सक्रियता बढ़ी हुई है तथा पुलिस अवैध गतिविधियों पर एवं असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखे हुए हैं इसी कड़ी में पुलिस को थाना अंतर्गत आने वाले विसनखेडा गांव में अवैध गांजे का व्यवसाय करने की सूचना मिली आनन- फानन में पुलिस ने अवैध मादक पदार्थों की धरपकड़ अंतर्गत वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश पर टीम गठित की । पुलिस अधीक्षक विकास कुमार शाहवाल के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमलेश कुमार खरपुसे एवं एसडीओपी प्रतिभा शर्मा के मार्गदर्शन में सांची थाना प्रभारी मानसिंह चौधरी के नेतृत्व में टीम गठित की गई, इनमें शामिल सहायक उपनिरीक्षक राजू यादव प्रआ सत्येन्द्र लोधी आर, पुष्पेन्द्र, गगन शर्मा, महिला आर, शिवानी रघुवंशी ने अहम् भूमिका निभाई । इस मामले में अवैध पेड़ लगाकर अवैध गांजा बेचने के मामले में पुलिस ने विसनखेडा निवासी के घर की घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान चलाया इस अभियान में उसके बाड़े में पुलिस को 110 गांजे के पेड़ बरामद करने में सफलता मिल गई तब घर मालिक अपने आंगन में खटिया पर सो रहा था पुलिस को देखते ही उसने भागने का प्रयास किया परन्तु पुलिस के द्वारा की गई घेराबंदी के चलते वह भागने में सफल नहीं हो सका तथा पुलिस के हत्थे चढ़ गया पुलिस ने गांजे के पेड़ बरामद करते हुए पुलिस ने विवेचना शुरू कर दी । इस विवेचना में पुलिस ने पाया कि अवैध रूप से गांजे के पेड़ लगाकर अवैध रूप से गांजे का धंधा कर आरोपी आय अर्जित कर रहा है पुलिस ने तेज नारायणसिंह पुत्र स्व, दीवानसिंह बघेल उम्र 28 वर्ष के विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया गया। पुलिस ने बताया कि लगभग 110 पेड़ गांजे के बरामद किए गए हैं इसमें लगभग गांजा 41 किलो 450 ग्राम बजन का है तथा इसकी कीमत लगभग दो लाख पांच हजार रुपए है अवैध मादक पदार्थ अधिनियम के अंतर्गत प्रकरण दर्ज किया गया है तथा आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है ।
इस गांजे को पकड़ने में पुलिस को सफलता मिलने पर जिला पुलिस अधीक्षक विकास कुमार शाहवाल ने इस टीम में उल्लेखनीय भूमिका निभाने वाले पुलिस कर्मियों को पुरस्कृत करने की घोषणा भी की है।

Related Articles

Back to top button