मध्य प्रदेश

दर्जनों कार्यालय तक जाने वाला मार्ग गड्ढों में तब्दील : आये दिन हो रही सड़क दुर्घटनाएं, सैकड़ों लोग परेशान

रायसेन नगरीय निकाय चुनाव में रहा अहम मुद्दा,
रिपोर्टर : शिवलाल यादव
रायसेन ।
रायसेन जिला मुख्यालय पर बारिश के मौसम में शहर की अंदरूनी सड़कों की हालत बद से बदतर हो चुकी है। डॉ राधाकृष्णन हासे रायसेन की गली से लेकर डीपीसी दफ्तर तक जाने वाला रास्ता गड्ढों में तब्दील हो गया है। जहां से आने जाने वाले लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
यहां से जाता है कई कार्यालयों का रास्ता…..
इस मार्ग से जिला शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थान गर्ल्स हासे स्कूल, गर्ल्स छात्रावास और डीपीसी कार्यालय से लेकर सागर भोपाल स्टेट हाइवे तक सहित कई अहम कार्यालय इस मार्ग पर हैं।
नगरीय निकाय चुनाव में था अहम मुद्दा…..
नगर पालिका परिषद के चुनाव के दौरान प्रमुख मुद्दा बना रहा है। चुनाव के नतीजे आने के बाद इस सड़क का जल्द काम शुरू कराने और आवागमन के लिए सुलभ बनाने के बड़े-बड़े दावे तो किए गए। लेकिन तमाम दावों के बावजूद हालात जस के तस बने हुए हैं।ऐसी स्थिति में राहगीर गढ्ढों के बीच सड़क ढूंढकर सफर करने को मजबूर है।
हो रही है कई सड़क दुर्घटनाएं….
इस मार्ग में घटना दुर्घटनाएं लगातार हो रही है।इस क्षेत्र के लोगों का प्रतिदिन आना जाना होता है। लेकिन बीते कई सालों से सड़क का यह हिस्सा दुर्दशा का शिकार बना हुआ है।
क्षेत्रवासियों ने कई बार दिया आवेदन…
इसको लेकर सुरेश यादव मनोहर सिंह राजपूत योगेश कुमार राजपूत सहित अन्य क्षेत्रवासियों द्वारा कई बार आवेदन जिम्मेदारों को दिया गया। और कई बार किए गए आंदोलन के बाद भी सड़क नहीं बन सकी ।
लेकिन इसके बीच का लगभग आधा किलोमीटर मार्ग का निर्माण आज भी अधूरा है। साथ ही डीपीसी कार्यालय से लेकर अयोध्या बस्ती क्षेत्र ,मंगल भवन मुखर्जीनगर नौदेवी मन्दिर स्वामी शिवोम तीर्थ आश्रम तक सीसी और पक्की सड़कों लंबे समय से जर्जर हो गया है।
नगर पालिका की बैठक में कई उठा मुद्दा
नगर पालिका परिषद की बैठकों में भी कई बार यह सड़कों का मुद्दा उठ चुका है। इसके बाद भी इस मार्ग की सुध लेने वाला कोई नहीं है।

इस मामले में नगर पालिका अधिकारी सुधीर शर्मा का कहना है कि सहायक यंत्री से बात करके जानकारी लेती हूं। पूर्व में कोई प्रस्ताव बना होगा तो उसका पता लगाकर जानकारी देती हूं।
चूंकि नगर पालिका रायसेन में सीएमओ सुधीर शर्मा ने कुछ ही समय पूर्व पदभार संभाला है।। इसलिए इस संबंध में जानकारी अधीनस्थ कर्मचारियों से लेने के बाद उचित कार्रवाई करेंगी।

Related Articles

Back to top button