मध्य प्रदेश

बहाली की मांग: 60 पटवारियों ने बस्ते जमाकर काम बंद किया,

रायसेन एसडीएम की तानाशाही के खिलाफ पटवारी यूनियन ने खोला मोर्चा
रिपोर्टर : शिवलाल यादव, रायसेन
रायसेन।
मप्र पटवारी संघ के जिला इकाई के बैनर तले सभी पटवारी लामबंद होकर तहसील कार्यालय में राजस्व बस्ते तहसीलदार अजय प्रताप सिंह पटेल के समक्ष जमा कर एसडीएम रायसेन की हिटलरशाही और मनमानी के खिलाफ मोर्चा खोलकर कामबंद हड़ताल शुरू कर दी है।सोमवार को भी पटवारियों की छठवें दिन कलम बंद हड़ताल जारी रही। पटवारी यूनियन के अध्यक्ष कन्हैया लाल चन्द्रवंशी और सचिव लखन लाल वर्मा को निलंबित कर देने के बाद से ही तहसील के पटवारियों में नाराजगी है। 18 नवंबर को कलेक्टर के नाम ज्ञापन देकर एसडीएम एलके खरे का जिले से बाहर स्थानांतरण करने और दोनों पटवारियों की बहाली करने की मांग की थी।
जब तक पटवारियों की मांगे पूरी नहीं हुईं, तो उन्होंने तहसील में एकत्रित होकर तहसीलदार को सूचना देकर 60 पटवारियों ने बस्ते जमा कराकर काम बंद कर दिया। इससे अब किसानों से संबंधित सभी काम प्रभावित होंगे।
यह है पूरा मामला…..
शहर के तालाब मोहल्ले में गत12 नवंबर को के दिन पटवारी संघ के जिला अध्यक्ष कन्हैयालाल चंद्रवंशी के आफिस में छापामार कर कोतवाली पुलिस ने करीब 4 से 5 लोगों को धारा जुआ एक्ट का झूठा प्रकरण दर्ज किया गया है।यह पुलिस की द्वेषपूर्ण कानूनी कारवाई एसडीएम के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने की है। कोतवाली थाना प्रभारी आशीष सप्रे के मुताबिक उन पर धारा 13 जुआ एक्ट का मामला दर्ज किया गया है। इधर कोतवाली थाने में मामला दर्ज होने के बाद जिला अध्यक्ष और सचिव को राजस्व अफसरों ने निलंबित कर दिया गया। एसडीएम रायसेन ने अपनी दोनों पुत्रियों को सांची के सरकारी अस्पताल में शासन के नीति के विरुद्ध संविदा चिकित्सक पद पर अटैच करवाकर रखा है।
इस संबंध में अजय प्रताप सिंह पटेल रायसेन का कहना है कि तहसील रायसेन क्षेत्र के 60 पटवारी अनिश्चित कालीन कलम बंद हड़ताल पर चल रहे हैं। उनके राजस्व बस्ते तहसील कार्यालय रायसेन में जमा हैं।वह राजस्व अफसरों पर बेबुनियादी आरोप लगा रहे हैं।

Related Articles

Back to top button