मध्य प्रदेश

मौत पे लगा प्रश्न चिन्ह, पीड़ित ने लगाई गुहार मीडिया से, किसी गरीब के साथ न हो कभी ऐसा

रिपोर्टर : संतीश चौरसिया
उमरियापान l जबलपुर जिले के सिहोरा शासकीय सिविल अस्पताल का बड़ा ही शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। 65 वर्षीय बुजुर्ग को रिफर करने और उसकी मौत हो जाने पर लगा प्रश्न चिन्ह ।
क्या है मामला और क्यो लगा प्रश्न चिन्ह – सिहोरा शासकीय अस्पताल में पिछ्ले माह 16 सितंबर 2022 की रात्रि लगभग 12 बजे के दौरान ग्राम जुनवानी ग्राम पंचायत कचनारी निवासी गेंदलाल चौधरी पिता खिलावान चौधरी उम्र 65 वर्ष की तबीयत खराब हो जाने पर उसे सिहोरा शासकीय सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था । जिसका बेशिक उपचार के बाद उसे जबलपुर मेडिकल अस्पताल के लिए रिफर कर दिया गया । जिसे सरकारी एम्बुलेन्स सेवा सांसद प्रतिनिधि के द्वारा उप्लब्ध कराई गई थी । उस एम्बुलेन्स सेवा से 1000 एक हजार रुपये की रोगी कल्याण समिति की रसीद बुक क्रमांक 3 पेज संख्या 39 वित्तीय वर्ष 2019/2020 जबलपुर पहुचाने के लिये चार्ज लिया गया था । सिहोरा सिविल अस्पताल से जब सरकारी एम्बुलेन्स गाडी गोसलपुर के आगे बुढागर बाइपास पर पहुची ही थी कि बुजुर्ग ने अन्तिम सांस ली और परिवार के सदस्य वही रुक गए और रोने लगें । इस बात की जानकारी जब एम्बुलेन्स सेवा के चालक को पता चला तो इस घटना के बाद वह एम्बुलेन्स वापिस लौटकर खितौला मोड़ पर रुक गए । इतना ही नहीं जब पीड़ित परिवार के सदस्य ने कहा कि मुझे यहाँ क्यो उतार रहें हों आप मुझें गाव लेकर चलो । लेकिन एम्बुलेन्स सेवा के चालक ने उनसे कहा कि में नहीं जाऊगा, आप कोई और गाडी की व्यवस्था करे । जब पीड़ित परिवार के सदस्य ने कहा कि इतनी रात में कौंन जायेगा तब चालक ने कोई परिचित वाले को बुलाया और 2000 हजार रुपये खर्च मे गांव छोड़ने की बात की गई । लेकिन पीड़ित परिवार के सदस्य ने 1500 रुपये मे ले जाने की बात की तब एम्बुलेन्स गाडी एमपी 20 डीए 2639 रात 1 बजे के बाद गांव छोड़ने गया ।
क्या मृतक की पुष्टि की किसी डाक्टर के द्वारा की गई या फिर एम्बुलेन्स सेवा के चालक ने अगर बुजुर्ग की मौत होने पर वापिस अस्पताल लौट कर लाना चाहिए था कि उसे किसी परिचित के निजी स्वार्थ के लिये गरीब परिवार दोहन नहीं करना चाहिए था । ये एक बड़ा ही शर्म सार करने वाली घटना है । इसलिये पीड़ित परिवार के सदस्यों ने मीडिया का सहारा लेकर किसी और के साथ इस प्रकार की घटना न हो शासन प्रशासन से माग की है और इस घटित हुई घटना को लेकर जाँच करने की मांग की गई हैं ।

Related Articles

Back to top button