धार्मिकमध्य प्रदेश

कलश यात्रा के साथ गुरुवार से शुरू होगी प्रभु नागर की कथा तैयारियां पूर्ण

200 वाहनों के साथ गैरतगंज टोल टैक्स से की भव्य आगवानी
सुबह 9 बजे बजरिया मंदिर से निकलेगी भव्य कलश यात्रा

ब्यूरो चीफ : शब्बीर अहमद
बेगमगंज ।
मालवा माटी के वरद पुत्र राष्ट्रीय संत कमल किशोर नागर के सुपुत्र संत प्रभु नगर के मुखारविंद से श्रीमद् भागवत ज्ञान गंगा यज्ञ का आयोजन 10 नवंबर से 16 नवंबर तक उत्कृष्ट विद्यालय के विशाल प्रांगण में आयोजित किया गया है । कथा को लेकर पूरे नगर को स्वागत द्वार फ्लेक्स झंडे बेनरों से सजाया गया है ।
कथा आयोजक संतोष राय एवं श्रीमद् भागवत ज्ञान गंगा समिति द्वारा विगत 1 माह से तैयारियां जोरों पर की जा रही थी आज सुबह 9 बजे से नगर के बजरिया मंदिर से मुख्य मार्ग होते हुए भव्य कलश यात्रा निकाली जाएगी इसके बाद दोपहर 12 बजे से कथा प्रारंभ होगी इससे पूर्व बुधवार को संत श्री प्रभु जी नागर अगवानी में आयोजक समिति द्वारा लगभग 200 वाहनों से गैरतगंज के टोल टैक्स से संत नागर जी की भव्य अगवानी ढोल धमाकों गाजे बाजों के साथ की गई इसके बाद उन्हें कथा स्थल एवं नगर का भ्रमण कराकर उनकी कुटी पर ले जाया गया। जहाँ पर गुरू जी ने आयोजक समिति एवं सभी अनुयाइयों को आशीर्वाद दिया। और संक्षिप्त में कहा कि संपन्नता के साथ सद्बुद्धि यदि हो तो यह बहुत बड़ी बात है, क्योंकि दोनों का साथ कम ही होता है। सम्पन्नता के साथ यदि सदबुद्धि है तो समझो यह प्रभु की कृपा है। धनी, सम्पन्न लोग यदि धर्मरक्षा और गोरक्षा में आगे आएगें तो कागज की गाय भी नहीं कटेगी। यहां संपन्नता के साथ सद्बुद्धि देखने को मिल रही है जो अच्छी बात है।
कथा को लेकर सम्पूर्ण नगर बेनर पोस्टर से सजाया गया है। वही कथा श्रवण करने के लिए हजारों की संख्या में श्रद्धालु कथा स्थल पर पहुंचेंगे जिसको लेकर प्रशासन एवं समिति द्वारा व्यापक तैयारियां की गई है।

Related Articles

Back to top button