क्राइममध्य प्रदेश

लोकायुक्त ने रोजगार सहायक को दो हजार रुपये की रिश्वत लेते पकडा़

रिपोर्टर : सतीश चौरसिया, उमरिया पान।
उमरियापान। कटनी जिले की ढीमरखेडा़ तहसील की ग्राम पंचायत पचपेढी़ में गुरुवार की दोपहर लोकायुक्त ने कार्यवाही करते हुए रोजगार सहायक को दो हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए पकडा़ है। जिससे ढीमरखेडा़ तहसील की पंचायतों में हड़कंप मच गया है।
पचपेढी़ के रोजगार सहायक ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान के लेंटर के लिए मिलने वाली तीसरी किस्त को निकलवाने के एवज में आवेदक से पांच हजार रुपये रिश्वत मांगी थी। जिस पर आवेदक ने रोजगार सहायक से सौदा तय कर गुरुवार को दो हजार रुपये देने का वादा किया था। जिसकी शिकायत आवेदक ने लोकायुक्त में की थी।
साथी के पास रखवा दी रकम
जानकारी के अनुसार ढीमरखेडा़ तहसील की ग्राम पंचायत पचपेढी़ में ग्राम पकरिया निवासी कालीचरण लोधी पिता अमृतलाल लोधी 49 वर्ष का प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान स्वीकृत हुआ था। जिसकी पहली किस्त 25 हजार रुपये और दूसरी किस्त 40 हजार रुपये पहले ही मिल चुकी है। मकान का काम लेंटर लेबल तक आने के बाद लेंटर के लिए तीसरी किस्त आई थी। जिसको निकलवाने के एवज में ग्राम पंचायत पचपेढी़ के रोजगार सहायक कमलेशकुमार मेहरा पिता स्व प्रभुदयाल मेहरा 44 वर्ष ने पांच हजार रुपये रिश्वत की मांग की थी। जिसकी पहली किस्त दो हजार रुपये आवेदक को गुरुवार को देने के लिए पचपेढी़ पंचायत में बुलाया गया था। वादे के अनुसार आवेदक दोपहर को ग्राम पंचायत में रिश्वत की राशि लेकर पहुंचा तो रोजगार सहायक ने अपने बाजू में बैठे साथी भागचंद्र पिता स्व. दुलीचंद चक्रवर्ती 60 वर्ष को आवेदक से रिश्वत के दो हजार रुपये लेने के लिए कहा। जैसे ही भागचंद्र ने दो हजार रुपये लिए उसी समय लोकायुक्त की टीम पहुंची और रोजगार सहायक के लिए रिश्वत की राशि लेने वाले को रंगे हाथ पकड़ लिया। लोकायुक्त की टीम में शामिल उप पुलिस अधीक्षक जे.पी. वर्मा ने बताया कि रोजगार सहायक अपने साथी को बाजू में बैठाकर रिश्वत की राशि उसके पास रखवा रहा था। तभी उसे रंगे हाथों पकडा़ गया है। कार्यवाही के दौरान टीम में निरीक्षक स्वप्निल दास, निरीक्षक भूपेंद्र कुमार दीवान, आरक्षक अमित मंडल, विजय सिंह बिष्ट, अंकित दाहिया, दिनेश दुबे, राकेश विश्वकर्मा मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button