मध्य प्रदेश

उमरियापान में घूम कर सिहोरा जिला हेतु मांगा समर्थन लक्ष्य जिला सिहोरा आंदोलन समिति का 64 वा रविवार संपन्न

रिपोर्टर : सतीश चौरसिया
उमरियापान l सिहोरा के जिला बनने पर उसमें शामिल होने वाले ढीमरखेड़ा विकासखंड की मुख्य नगर उमरियापान में लक्ष्य जिला सिहोरा आंदोलन समिति के सदस्यों ने रविवार को जनसमर्थन प्राप्त करने हेतु पर्चों का वितरण किया l उमरियापान के सभी व्यापारियों ने इस अभियान में अपनी सहमति देते हुए कहा की उमरियापान का विकास केवल और केवल सिहोरा जिला के बनने से ही संभव है। उमरियापान की कटनी जिले से दूरी 40 किलोमीटर है जबकि सिहोरा मात्र 20 किलोमीटर की दूरी पर है ।कटनी जिला में शामिल होने से उमरियापान की स्थिति पिछड़े क्षेत्र जैसी हो गई है। नगर पंचायत की कल्पना केवल सिहोरा के जिला बनने से ही साकार रूप ले सकती है ।
जारी रहा धरना – लक्ष्य जिला सिहोरा आंदोलन समिति ने सिहोरा में पुराने बस स्टैंड में अपना धरना रविवार को भी जारी रखा । विदित हो कि लक्ष्य जिला सिहोरा आंदोलन समिति ने घोषणा की है कि आगामी 26 जनवरी 2023 को एक विशाल पदयात्रा ढीमरखेड़ा से सिहोरा तक चलाई जाएगी जिससे यह संदेश सरकार तक पहुंचाया जाएगा की ढीमरखेड़ा का संपूर्ण क्षेत्र सिहोरा में मिलने के लिए तैयार है।
जिला बनने तक जारी रहेगा आंदोलन – लक्ष्य जिला सिहोरा आंदोलन समिति के विकास दुबे रामजी शुक्ला कृष्ण कुमार क़ुररिया अनिल जैन आदि ने कहा कि यह आंदोलन सिहोरा के जिला बनने तक निरंतर जारी रहेगा । आगामी 1 जनवरी से हफ्ते में एक दिन चलने वाला आंदोलन का स्वरूप बदल कर प्रत्येक दिवस हो जाएगा ।सोमवार से शनिवार तक समिति के सदस्य माननीय मुख्यमंत्री के नाम सिहोरा एसडीएम को ज्ञापन सौंपेंगे और रविवार को विशाल धरना बस स्टैंड में दिया जाएगा । समिति के सदस्यों ने सरकार को चेतावनी दी कि सरकार सिहोरा वासियों की जन भावनाओं को समझे और सिहोरा के उपेक्षा को अब बंद करें और अभिलंब सिहोरा को जिला घोषित करें। आज के धरने में समिति के सुशील जैन, पन्नालाल, अमित बक्शी, प्रशांत मिश्रा, रामजी शुक्ला, सुखदेव कौरव, नागेंद्र क़ुररिया, जुगल पटेल, आकाश बैरागी, मानस तिवारी, मोहन सोंधिया सहित अनेक सिहोरा वासी मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button