मध्य प्रदेश

गिले-शिकवे दूर कर पति पत्नी फिर से एक हुए

ब्यूरो चीफ : शब्बीर अहमद
बेगमगंज । छोटी-छोटी बातों को लेकर पति- पत्नी के बीच विवाद इतना बड़ा की पत्नी रूठ कर अपने मायके चली गई और वहां रहने लगी । पति ने भी उसको नहीं लाने की जिद कर ली थी । रिश्तेदारों की समझाने के बावजूद भी पति- पत्नी एक दूसरे के आगे झुकने को तैयार नहीं थे।
जब मामला परिवार परामर्श केंद्र में पहुंचा तो एसडीओपी सुनील कुमार बरकड़े के मार्गदर्शन में परामर्श केंद्र के सदस्यों द्वारा दोनों के बीच काउंसलिंग कर गिले-शिकवे दूर करवाए और पति-पत्नी फिर से साथ रहने को तैयार हो गए।
बेगमगंज थाना अंतर्गत ग्राम सुनेहरा निवासी रामकृष्ण की पुत्री रेखा का विवाह वैदिक रीति रिवाज से ग्यारसपुर थाना अंतर्गत ग्राम सेमरा निवासी घनश्याम के पुत्र रामकृष्ण के साथ संपन्न हुआ था। कुछ माह दोनों पति पत्नी अच्छे से एक साथ रहे। फिर छोटी-छोटी बातों को लेकर दोनों के बीच विवाद इतना बढ़ा कि दोनों में अलगाव पैदा हो गया। रेखा बाई अपने मायके में जाकर रहने लगी और रामकृष्ण अपने घर रह रहा था।
जब दोनों के विवाद का मामला परिवार परामर्श केंद्र में पहुंचा तो एसडीओ पुलिस सुनील कुमार बरकड़े एवं सदस्यों में सविता भार्गव, मोहनलाल सोनी, नीता शिल्पकार , केपी सिंह, शैलेंद्र सिंह, मिथिलेश शर्मा एवं बिंदेश्वरी श्रीवास्तव इत्यादि ने अथक प्रयास करते हुए दोनों के बीच फिर से सामंजस्य कायम कराकर पत्नी को अपने पति के साथ ससुराल जाने को राजी कर लिया और पति हंसी खुशी इस वायदे के साथ के भविष्य में अब कभी हम लोगों के बीच किसी प्रकार का विवाद नहीं होगा दोनों अच्छे से साथ रहेंगे। वह अपनी पत्नी को साथ ले गया। इस तरह से परिवार फिर से बिखरने से बच गया ।

Related Articles

Back to top button