मध्य प्रदेश

पारिवारिक विवाद में न्याय नहीं मिलने पर आत्महत्या करने का मैसेज जारी होते ही पुलिस हुई सक्रिय

ब्युरो चीफ : शब्बीर अहमद
बेगमगंज । पारिवारिक विवाद कभी-कभी इतने उलझ जाते हैं कि न्याय नहीं मिलने पर लोग आत्महत्या जैसे कदम उठाने को मजबूर हो जाते हैं ऐसा ही एक मामला सुल्तानगंज टप्पा में सामने आया जहां भाइयों के बीच पारिवारिक विवाद में अधिकारियों से शिकायत के बाद न्याय नहीं मिलने पर परिवार के 4 सदस्यों सहित आत्महत्या करने का मैसेज व्हाट्सएप पर जारी कर दिया जानकारी लगते ही पुलिस हरकत में आ गई और संबंधित के घर पहुंच कर आत्मघाती कदम नहीं उठाने की समझाइश देकर 22 नवंबर तक प्रशासनिक अधिकारियों की मध्यस्थता से मामला सुलझाने का आश्वासन दिए जाने पर संबंधित ने आत्महत्या करने का इरादा त्याग दिया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार आपको बता दे कि यह मामला बेगमगंज तहसील के सुल्तानगंज थाना क्षेत्र का है, जहां पर सुल्तानगंज निवासी रवि शर्मा ने अपने बड़े भाई प्रकाश शर्मा और उसके बेटे महेश शर्मा व रोहताश शर्मा पर मानसिक एवं शारीरिक प्रताड़ना के साथ संपत्ति हड़पने के आरोप लगाए हैं। इन आरोपों को लेकर रवि शर्मा ने रायसेन कलेक्टर और एसपी को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई थी। लेकिन रवि शर्मा को ऐसा लगने लगा कि उसे न्याय नहीं मिलेगा तब रवि शर्मा ने प्रशासनिक अधिकारियों और कुछ जनप्रतिनिधि एवं पत्रकारों को व्हाट्सएप पर मैसेज कर न्याय दिलाने न्याय न मिलने पर परिवार समेत आत्महत्या करने की चेतावनी दी। मैसेज देखते ही पुलिस प्रशासन हरकत में आया और पीड़ित के घर थाना प्रभारी जितेंद्र सिंह राजपूत पहुंचे, समस्या को गंभीरता से सुना और दोनों पक्षों को समझाइश देते हुए पीड़ित को 22 नवंबर तक न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया। तब कहीं जाकर रवि शर्मा ने अपना निर्णय वापस ले लिया।
उल्लेखनीय है कि परिवार के 4 सदस्यों के साथ आत्महत्या का मैसेज जारी होते ही पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया यह तो अच्छा था कि समय पर पुलिस ने पहुंचकर मामला संभाल लिया जिससे एक बड़ी अनहोनी घटित होने से बच गई।
इस संबंध में सुल्तानगंज थाना प्रभारी जितेंद्र सिंह राजपूत का कहना है कि आत्महत्या की चेतावनी देने वाले को अच्छे तरीके से समझा कर 22 तारीख तक उसे न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया है वहीं दूसरे पक्ष को भी समझाइश दी है कि तब तक कोई विवाद नहीं करें तहसीलदार की मौजूदगी में उनके मामले को निपटाया जाएगा।

Related Articles

Back to top button