ज्योतिष

Astrology – ज्योतिष, Aaj Ka Rashifal : राशिफल 26 जनवरी 2024 शुक्रवार : कैसा रहेगा आज का दिन

आचार्य श्री गोपी राम (ज्योतिषाचार्य) जिला मुख्यालय हरियाणा मो. 9812224501
⚜!!श्री हरि!!⚜
ईश्वर से मेरी प्रार्थना है कि आपके एवं आपके समस्त परिवार के लिए हर दिन शुभ एवं मंगलमय हो।
🇮🇳 26 जनवरी 2024 माघ कृष्ण पक्ष की प्रतिपदा तिथि और शुक्रवार का दिन है। प्रतिपदा तिथि शुक्रवार देर रात 1 बजे से 20 मिनट तक रहेगी। 26 जनवरी को प्रातः 7 बजे से 42 मिनट तक प्रारंभ शनिवार की प्रातः 8 बजे से प्रातः 8 बजे तक आयुष्मान योग रहेगा। साथ ही शुक्रवार सुबह 10 बजे 28 मिनट तक पुष्य नक्षत्र रहेंगे,उसके आश्लेषा नक्षत्र लगेंगे। 26 जनवरी से माघ मास की शुरुआत होती है। आइए जानते हैं आचार्य श्री गोपी राम से राशि के अनुसार कैसे जिएं आपका आज का दिन, किन उपायों से बना सकते हैं आज का दिन बेहतर।
🐑 मेष राशि : अपने विचार व्यक्त करने में हिचकिचाहट नहीं। आपकी कमी को पूरा करने पर हावी न होना, क्योंकि यह मूल समस्या को और जटिल बना देगा, साथ ही आपकी तरकीब में भी रोड़ा अटकाएगा। अपना खोया हुआ सामान फिर से हासिल करने के लिए अपना खोला हुआ सामान और स्टूडियो की बात सामुहिक पर मुस्कुराहट के साथ करें। ख़र्चों में हुई इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियर आपके मन की शांति को भंग। आपके परिवार के सदस्यों को क़ाबू में रखा जा सकता है और उनकी नसंस एट्रेंड की वजह से लिबास वादविवाद हो सकता है और आपको आलोचना का सामना भी करना पड़ सकता है। कोई तुम्हें प्यार से दूर नहीं कर सकता। यदि आपको लगता है कि आप महत्वपूर्ण कार्यों में मदद के बिना काम कर सकते हैं, तो आपकी सोच ग़लत है। इस राशि के लोग बड़े ही दिलचस्प होते हैं। ये कभी-कभी लोगों के साथ मिलकर खुश रहते हैं तो कभी-कभी अकेले में हालांकि अकेले रहना इतना आसान नहीं होता फिर भी आज दिन में कुछ समय के लिए आप अपने लिए जरूर निकल जाएंगे। आप डार्क लाइफ से जुड़े चुटकुले सोशल मीडिया पर दिलचस्प खिलाड़ी हैं। लेकिन आज जब आपकी छुट्टियों के जीवन से जुड़ी कई छुट्टियां आपके सामने आईं, तो आप बिना सोचे-समझे नहीं रह गए।
🪶 उपाय:- अच्छी आर्थिक स्थिति के लिए किसी भी रूप में काली मिर्च का प्रयोग करें।
🐂वृषभ राशि: दोस्तों का रुख और साथी बने रहें और वे आपको खुश रखें। अनूठे मुनाफ़े या व्यापारिक के स्मारक आर्थिक स्मारक होंगे। साझीदार दोस्त और साझीदार नाराज़गी आपकी जिंदगी मुश्किल बना सकती है। आज ही लंबी चुभन से चलना और झगड़ों को सुलझा लेना, क्योंकि हो सकता है कि कल बहुत देर हो जाए। नई शुरुआत की परियोजनाएँ आशा के अनुसार परिणाम नहीं। दिन की शुरुआत वैसे ही थोड़ी थकाऊ रहे लेकिन ऐसे ही आगे चलकर आपको अच्छे फल मिलेंगे। दिन के अंत में आप अपना समय मिल जेल और अपने किसी करीबी से मिलकर इस समय का सदुपयोग कर सकते हैं। आपकी डॉक्यूमेंट्री को लेकर शामिल होना उदासी का कारण बन सकता है।
🪶 उपाय:- केसर का तिलक वस्त्र, इससे पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा।
👩‍❤️‍👨मिथुन राशि : अच्छे बैल को ग्रहण करने के लिए आपका दिमाग खुला रहेगा। आज इस राशि के कुछ प्रमुख लोगों को नौकरी मिल सकती है जिससे उनकी आर्थिक स्थिति सुधरेगी। आपको परिवार के सदस्यों और दोस्तों के साथ रहने के लिए पर्याप्त समय मिलेगा। आज आपको अपने प्रिय की याद सताओगी। नई योजनाएं दिलचस्प और अच्छी फिल्में का ज़रिया साबित होंगी। आप जिस प्रतियोगिता में भी नामांकित व्यक्ति, आपका प्रतिस्पर्धी स्वभाव आपको जीत में सहयोग देगा। बिजनेस से बिना बुक योजना चिलचिलाती, तो उनकी ओर से नकारात्मक प्रतिक्रिया मिल सकती है।
🪶उपाय:- लाल या भूरे रंग की गाय को रोटी में गुड़ की तलाश से लव लाइफ अच्छी रहे।
🦀 कर्क राशि : आज का दिन मौज-मस्ती और आनंद से भरा रहेगा- क्योंकि आपकी जिंदगी पूरी तरह से जिएगी। वास्तविक आर्थिक लेन-देन में कमी से सावधान रहें। आपको खुशी बनाए रखने के लिए आपका बच्चा जो कुछ भी बनेगा, वह करेगा। आपके प्रियजन का दावा आपको परेशान कर सकता है। दिन की शुरुआत से अंत तक आप शहीद को ऊर्जा से लबेरेज़ महसूस करेंगे। आज आसान हो सके लोग दूर से रहें। लोगों को समय देना सबसे अच्छा है। तनाव से ग्रस्त होने की झल्लाहट से आप अपनी बेरोजगारी को दूर कर सकते हैं।
🪶उपाय:-कन्याओं में चॉकलेट, टॉफ़ी, सफ़ेद मिठाई बाँटने से आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी।
🦁 सिंह राशि : आज आपकी सेहत पूरी तरह से अच्छी रहेगी। आज आपको अपने रिश्तेदारों को पैसा उधार नहीं देना चाहिए, आपका पिछड़ा ऋण अब तक वापस नहीं आया है। ऐसा कोई जिसके साथ आप रहते हैं, आज आपके किसी काम की वजह से बहुत झुंझलाहट महसूस होती है। रोमांस का मौसम है। लेकिन अपने जज़्बात ख़ाबू में रहते हुए, नहीं तो स्वाद में खटास पैदा हो सकते हैं। रिटेल और थोक विक्रेताओं के लिए अच्छा दिन है। आज लोग आपकी तारीफ करेंगे, जो आप हमेशा से चाहते थे। लोगों की दख़लअंदाज़ी से जीवन में परेशानी खड़ी हो सकती है।
🪶 उपाय:- गाय को पालक से लव लाइफ शानदार रहती है।
👰🏻‍♀ कन्या राशि : आज के दिन आप बिना झंझट विश्राम कर सकते हैं। अपनी मालिश को आराम देने के लिए तेल से मालिश करें। जिन लोगों ने अतीत में अपना धन निवेश किया था आज उस धन से लाभ होने की संभावना बन रही है। परिवार के सदस्यों की बर्बादियों को तरजीह दें। उनके सुख-दुःख के हिस्सेदार, ताकि उन्हें लगे कि आप उनका ख्याल रखते हैं। अपने प्रियजनों के साथ आज अच्छी तरह की बातें करें। अन्य दिनों की तैयारी आज आपकी पसंद आपको अधिक समझने की कोशिश करेगी। आपका संप्रेषण यानी संचार की क्षमता प्रभावी होगी। अंधेरे की रोशनी से देखना थोड़ा मुश्किल है।
🪶उपाय:-खाने में स्मारक स्मारक का प्रयोग अधिक करने से लव लाइफ अच्छी रहेगी।
⚖️ तुला राशि : मौज-मस्ती और मनपसंद काम करने का दिन है। जो लोग लघु उद्योग करते हैं उन्हें आज के दिन अपने किसी करीबी की कोई सलाह मिल सकती है जिससे उन्हें आर्थिक लाभ की संभावना है। आपकी परेशानी आपके लिए खास बड़ी हो सकती है, लेकिन आस-पास के लोग आपके दर्द को नहीं समझ पाएंगे। शायद उन्हें लगता है कि इससे उन्हें कोई लेना-देना नहीं है। आपका प्रिय आपको खुश रखने के लिए कुछ विशेष अभिलाषा। आपके लिए आज बहुत सक्रिय और लोगों से मेल-जोल भरा दिन रहेगा। लोग तुमसे तुम्हारी राय मांगेंगे और जो भी तुम्हारी प्रतिभा है, उसे बिना सोचे मन बाकी। शाम के वक्त आज आप किसी करीबी के घर जा सकते हैं लेकिन इस बीच आपको उनकी कोई बात खराब लग सकती है और आप तय समय से पहले वापस लौट सकते हैं। आपकी पसंद आपको पहले कभी इतनी बेहतरीन नहीं लगी। आपको कोई महान सरप्राइज़ मिल मिल सकता है।
🪶 उपाय :- पारिवारिक जीवन अच्छा करने के लिए घर में नीला रंग लगाएं।
🦂वृश्चिक राशि: पूर्ण-पूरे और जीवन के लिए अपनी मानसिक दृढ़ता में वृद्धि करें। धन के लिए आपका नामांकन है लेकिन धन को लेकर तीन संजीदा न हो। कि आपके रिश्ते को ही बुरा कर दें। सामाजिक उत्सवों में शोर का मौका है, जो आपको वैकल्पिक लोगों के संपर्क में लाता है। अपने प्रिय के साथ समय बिताना की बर्बादी है, ताकि आप दोनों एक-दूसरे को अच्छी तरह से जान और समझ सकें। आपके पास आज आपकी ताकत को दस्तक के मौके मिलेंगे। इस राशि के लोग बड़े ही दिलचस्प होते हैं। ये कभी-कभी लोगों के साथ मिलकर खुश रहते हैं तो कभी-कभी अकेले में हालांकि अकेले रहना इतना आसान नहीं होता फिर भी आज दिन में कुछ समय के लिए आप अपने लिए जरूर निकल जाएंगे। आप महसूस कर सकते हैं कि प्यार का प्यार सारे दुःख-दर्द देता है।
🪶 उपाय:- स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए खाना खाने में समय कम या ज्यादा सोना (यदि संभव हो तो) केमिकल का ही प्रयोग करें।
🏹धनु राशि: शहीद को अंतिम रूप देने की कोशिश कई तरीक़ों से अपना असर दिखाने की कोशिश करती है- आप शहीद को सबसे अच्छा और लाजवाब से भरा हुआ महसूस करेंगे। व्यापार में उन्नति आज कई मेहमानों के चेहरे पर खुशी ला सकती है। परिवार के साथ सामाजिक स्टाफ़ सभी को ख़ुशी मिलेगी। आपको लगेगा कि प्यार में बहुत गहराई है और आपका प्रिय आपको हमेशा बहुत प्यार करेगा। आपके पास आज आपकी ताकत को दस्तक के मौके मिलेंगे। खाली समय का सदुपयोग होना चाहिए लेकिन आप आज इस समय का दुरुपयोग करेंगे और इस कारण से आपका मूड भी खराब हो जाएगा। यूँ तो जीवन में हमेशा कुछ नई और लैपटॉप वाली चीज़ें आपके सामने आती हैं। लेकिन आज आप अपने खिलौने का एक अनोखा रूप देखकर खुशी से चौंक जाएंगे।
🪶 उपाय:- केले के पेड़ की पूजा करने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।
🐊मकर राशि: अगर आपके पास पर्याप्त आराम नहीं है तो आपको बहुत अधिक थकान महसूस होगी और आपको अतिरिक्त आराम की कमी होगी। हालाँकि आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आ गया है, लेकिन पैसे का लगातार पानी की तरह बहते रहने से आपकी आर्थिक स्थिति में अस्थिरता पैदा हो सकती है। अपनी उपयोगिता की ताकत को सकारात्मक सोच और बातचीत के उद्देश्य विकसित करें, ताकि आपके परिवार के लोगों को लाभ हो। आज आप अपने प्रेमी के साथ कहीं भी घूमने का प्लान बना रहे हैं, लेकिन किसी काम के लिए आने की वजह से यह प्लान उपयुक्त नहीं है, लेकिन आप दोनों के बीच इसे पूरा किया जा सकता है। एक ऐसा जब झलक या व्यापार का नया प्रस्ताव आएगा, आपके दिन को खुशनुमा बना देगा। आज समय की नजाकत को देखकर आप अपना पूरा समय निकाल सकते हैं लेकिन ऑफिस में कोई काम अचानक आ जाए जिसके कारण आप ऐसा करने में सफल नहीं हो पाते। जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित रह सकते हैं।
🪶 उपाय:- केले के पेड़ की पूजा करने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।
⚱️ कुंभ राशि : आपका उदार स्वभाव आज आपके लिए कई खुशनुमा पल लेकर आएं। जिन लोगों को आप जानते हैं, वे आपके लिए पासपोर्ट के नए स्रोत प्राप्त करते हैं। मजिशियन है कि आप अपने घर में या उसके आस-पास आज कुछ बड़े बदलाव करें। आपका प्रिय आपको खुश रखने के लिए कुछ विशेष अभिलाषा। सही दिशा में विश्वसनीयता से आगे बढ़े किदम निश्चित रूप से लाभ देगा। घर के फिल्में पूरी करने के बाद इस राशि की गृहणियां आज के दिन सबसे पहले टीवी या मोबाइल पर कोई मूवी देख सकते हैं। अगर आप कोशिश करते हैं तो आप अपने प्यार के साथ अपने जीवन का सबसे अच्छा दिन आज गुज़ार सकते हैं।
🪶उपाय:- लाल वस्त्र में दो घटिया मसूर की दाल में किसी भी भिखारी को देने से पारिवारिक जीवन में खुशहाली आएगी।
🐬 मीन राशि : स्वास्थ्य की दृष्टि से यह थोड़ा ठीक नहीं है, इसलिए जो आप खायें उसकी प्रति सावधान रहें। किसी भी बड़े समूह में भागीदारी आपके लिए दिलचस्प साबित होगी, हालाँकि आपका खर्च बढ़ सकता है। आपके बच्चे के पुरस्कार वितरण समारोह का बुलावा आपके लिए खुशनुमा अहसास बने रहें। वह आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा और आप उसका लक्ष्य अपने सपने को साकार होते हुए देखेंगे। आज आप हर तरफ प्यार-ही-प्यार फैलाएंगे। आज के दिन आप सबका ध्यान केन्द्रित होगा और सफलता आपकी प्राप्ति में होगी। आज आपके पास खाली समय होगा और इस समय का उपयोग करके आप ध्यान योग कर सकते हैं। आपको आज मानसिक शांति का पता चलेगा। यह दिन आपके सामान्य जीवन जीवन से कुछ हटकर होने वाला है। आपको अपने पुतले की ओर से कुछ खास देखने को मिल सकता है।
🪶 उपाय:- ‘ॐ शं शनैश्चराय नमः’ मंत्र का 11 बार उच्चारण करें।
✍🏼 नोट : हमारे द्वारा जारी राशिफल में और आपकी कुंडली और राशियों के आधार पर आपके जीवन में यादें हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए कोई पंडित जी या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।
🤷🏻‍♀ आज जिन भाई-बहनों का जन्मदिन या शादी की सालगिरह है उन सभी भाई-बहनों को हार्दिक शुभकामनाएं

Related Articles

Back to top button