ज्योतिष

Astrology – ज्योतिष, Aaj Ka Rashifal : राशिफल 21 अक्टूबर 2023 शनिवार : कैसा रहेगा आज का दिन

आचार्य श्री गोपी राम (ज्योतिषाचार्य) जिला हिसार हरियाणा मो. 9812224501
༺⚜❝ जय श्री हरि ❞⚜༻
ईश्वर से मेरी प्रार्थना है कि आपके एवं आपके पूरे परिवार के लिए हर दिन शुभ एवं मंगलमय हों।
👉🏽 21अक्टूबर 2023 : आज आश्विन शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि और शनिवार का दिन है। सप्तमी तिथि आज रात 9 बजकर 54 मिनट तक रहेगी। आज नवरात्र का सातवां दिन है। आज रात 12 बजकर 36 मिनट तक सुकर्मा योग रहेगा। आज शाम 7 बजकर 54 मिनट से रात 9 बजकर 54 मिनट तक त्रिपुष्कर योग रहेगा। इसके अलावा आज शाम 7 बजकर 54 मिनट तक पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र रहेगा। आचार्य श्री गोपी राम से जानिए राशि के अनुसार कैसा बीतेगा आपका दिन और किन उपायों से आप इसे बेहतर बना सकते हैं।
🐑 मेष राशि : अच्छा खाना महत्वपूर्ण है, खासकर यदि आपको माइग्रेन हो. खाना छोड़ने से आपको परेशानी हो सकती है. आपके साथ अच्छी चीजें होंगी और आपकी मेहनत रंग लाएगी. काम करना थका देने वाला हो सकता है और आप तनावग्रस्त महसूस कर सकते हैं. आपके प्रियजन का मूड आपके साथ बिताए विशेष समय को उतना अच्छा नहीं बना सकता है. विद्यार्थियों को अपना कार्य यथाशीघ्र करना चाहिए. यह उनके लिए अच्छा है. हो सकता है कि आपके जीवनसाथी की वजह से आपकी कुछ योजनाएँ सफल न हों, लेकिन धैर्य रखें. आप किसी अच्छे रेस्तरां में बढ़िया भोजन कर सकते हैं और उसका भरपूर आनंद उठा सकते हैं।
🐂 वृष राशि : धैर्य रखें और कड़ी मेहनत करें, क्योंकि आपका ज्ञान और प्रयास आपको सफलता दिलाएंगे. आज आप पुराने कर्ज़ वसूल करके या किसी नए प्रोजेक्ट के लिए धन अर्जित करके आसानी से धन प्राप्त कर सकते हैं. पैसों को लेकर आपके परिवार में बहस हो सकती है, इसलिए इस बारे में खुलकर बात करना जरूरी है. आप दूसरों को खुश करके और पिछली गलतियों को भुलाकर जीवन को बेहतर बना सकते हैं. आज, आप काम से छुट्टी लेना चाहेंगे और वो काम करना चाहेंगे जो बचपन में आपको पसंद थे. अगर आपको अपने पार्टनर पर शक है तो यह बड़े झगड़े का कारण बन सकता है. अपने प्रिय को याद करना ज़रूरी है, क्योंकि सितारे बताते हैं कि आज आपकी मुलाक़ात में कुछ बाधाएँ आ सकती हैं।
👩‍❤️‍👨 मिथुन राशि : खेल खेलना और बाहर सक्रिय रहना आपको फिर से अधिक ऊर्जावान महसूस करने में मदद करेगा. आज अपना पैसा बचाना महत्वपूर्ण है और इसे उन चीजों पर खर्च न करें जिनकी आपको वास्तव में आवश्यकता नहीं है, ताकि आपके पास उन चीजों के लिए पर्याप्त हो जिनकी आपको भविष्य में वास्तव में आवश्यकता है. यदि आप मजाकिया हैं और जब आप दूसरों के साथ होते हैं तो लोगों को हंसाते हैं, तो वे आपको अधिक पसंद करेंगे. अपने साथी को दोषी महसूस कराने या उनकी भावनाओं में हेरफेर करने की कोशिश न करें. भले ही आपको तत्काल लाभ न दिख रहा हो, लेकिन यात्राओं पर जाने से आपको बेहतर भविष्य पाने में मदद मिल सकती है. कभी-कभी आपका जीवनसाथी ज़रूरत पड़ने पर अपने परिवार पर अधिक ध्यान केंद्रित कर सकता है. आपकी बुरी आदतें आज आपको काफ़ी उदास महसूस करा सकती हैं, इसलिए सावधान रहें।
🦀 कर्क राशि : आज बीमार होने की चिंता न करें क्योंकि लोग आपका समर्थन करेंगे और आपकी सराहना करेंगे. अगर आप अपना पैसा सोच-समझकर खर्च करेंगे तो यह आपके लिए फायदेमंद रहेगा. आपका परिवार और दोस्त आपको उपहार देकर आश्चर्यचकित कर सकते हैं. किसी यात्रा पर जाने से आपका रोमांटिक रिश्ता और भी बेहतर हो सकता है. आज रात, आप अकेले रहना और बाहर टहलने जाना चाह सकते हैं. आपका जीवनसाथी आज आप पर अतिरिक्त ध्यान देगा. अगर आप कुछ नया शुरू कर रहे हैं तो आज का दिन इसके लिए अच्छा है।
🦁 सिंह राशि : आज का दिन ख़ुशनुमा रहेगा और जिन लोगों को आप नहीं जानते, वे भी दोस्त जैसे महसूस हो सकते हैं. आप जुए से कुछ पैसे कमा सकते हैं. यह घर के उन कामों और कामों को करने के लिए एक अच्छा दिन है जिन्हें आप टालते रहे हैं. दूसरों पर संदेह करना आपके रिश्तों को नुकसान पहुंचा सकता है, इसलिए कोशिश करें कि अपने साथी पर संदेह न करें. यदि आप किसी बात को लेकर अनिश्चित हैं, तो उनसे बात करें और मिलकर समाधान खोजने का प्रयास करें. आपकी राशि वाले लोगों के पास आज काफी खाली समय होगा. आप इस समय का उपयोग उन कामों में कर सकते हैं जिनसे आपको बेहतर महसूस होता है, जैसे पढ़ना या संगीत सुनना. परिवार का कोई सदस्य अप्रत्याशित रूप से आ सकता है, जिससे आपकी योजनाएँ बाधित हो सकती हैं. अगर आपके पास ऑफिस में बहुत सारा काम है, तो इससे आपकी आंखों पर दबाव पड़ सकता है।
👰🏻‍♀ कन्या राशि : क्योंकि आप हमेशा नकारात्मक रहते हैं, आप आगे नहीं बढ़ सकते. लेकिन अब यह समझने का अच्छा समय है कि बहुत अधिक चिंता करने से आपके लिए स्पष्ट रूप से सोचना कठिन हो गया है. यदि आप हो रही अच्छी चीजों को देखेंगे तो आप देखेंगे कि चीजें बेहतर हो रही हैं. आज आप परिवार के बड़े सदस्यों से पैसे बचाने के बारे में कुछ सलाह ले सकते हैं और उन चीजों को अपने जीवन में अपनाने की कोशिश कर सकते हैं. आपको अपने रिश्तेदारों और दोस्तों से आश्चर्यजनक उपहार भी मिलेंगे. थोड़ा और प्रयास करते रहें. आज भाग्य आपका साथ देगा क्योंकि यह आपका विशेष दिन है. आप अपने प्रियजन के साथ समय बिताएंगे और उन्हें बताएंगे कि आप कैसा महसूस करते हैं. अपने जीवनसाथी की वजह से आपको ऐसा महसूस होगा जैसे आप स्वर्ग में हैं. आख़िरकार, लंबे समय के बाद, आप अच्छी नींद ले पाएंगे और उसके बाद शांत और तरोताज़ा महसूस करेंगे।
⚖️ तुला राशि : यदि आप कड़ी मेहनत करते हैं और आपको अपने परिवार का समर्थन प्राप्त है, तो आप वह हासिल कर लेंगे जो आप चाहते हैं. लेकिन प्रगति करते रहने के लिए आपको कड़ी मेहनत करते रहना होगा. हो सकता है कि आपको मिलने वाली धनराशि आपकी अपेक्षा के अनुरूप न हो. जिन लोगों के साथ आप रहते हैं वे आपसे बहुत ख़ुश नहीं होंगे, चाहे आप कुछ भी करें. यदि आप अकेले हैं, तो आज आपकी मुलाकात किसी विशेष व्यक्ति से हो सकती है, लेकिन बहुत अधिक शामिल होने से पहले यह सुनिश्चित कर लें कि वे पहले से ही किसी रिश्ते में नहीं हैं. आपको अप्रत्याशित स्थानों से महत्वपूर्ण फ़ोन कॉल आएंगे. आपके जीवनसाथी की मुस्कान आपको तुरंत बेहतर महसूस करा सकती है. आज आप सभी से शांतिपूर्ण तरीके से बात करेंगे।
🦂 वृश्चिक राशि : अपने शरीर और दिमाग को बेहतर महसूस करने के लिए ध्यान और योग करने का प्रयास करें. कभी-कभी अप्रत्याशित ख़र्चे पैसों की समस्या को और भी बदतर बना सकते हैं. ऐसे लोगों के साथ धैर्य रखना महत्वपूर्ण है जो आपसे छोटे या कम अनुभवी हैं. यदि आप अपनी भावनाओं को ईमानदारी से साझा करते हैं, तो आप अपने चारों ओर प्यार देख सकते हैं. अपने समय का बुद्धिमानी से उपयोग करना और खाली समय होने पर कुछ रचनात्मक करने का प्रयास करना अच्छा है. बोर होना या कोई उत्पादक कार्य न करना अच्छा नहीं है. आपके और आपके जीवनसाथी के बीच अधिक बहस हो सकती है, जिसका समाधान न होने पर भविष्य में समस्याएँ पैदा हो सकती हैं. यदि आपके पास करने के लिए अधिक कुछ नहीं है, तो पुस्तकालय जाना एक अच्छा विचार हो सकता है।
🏹 धनु राशि : आज आप फिर से एक चंचल और मासूम बच्चे की तरह महसूस करेंगे. हालाँकि आप पैसों की समस्या को लेकर चिंतित हो सकते हैं. सलाह के लिए किसी ऐसे व्यक्ति से बात करना मददगार होगा जिस पर आप भरोसा करते हैं. अपने परिवार और बच्चों के साथ समय बिताने से आप ऊर्जावान महसूस करेंगे. केवल वे ही जो प्यार में हैं, वास्तव में दुनिया के आनंद को समझ सकते हैं. और क्या? आप उन भाग्यशाली लोगों में से एक हैं. यदि आपमें चुनौतियों से पार पाने का दृढ़ निश्चय है तो आप कुछ भी हासिल कर सकते हैं. आपका जीवनसाथी आज बहुत खुश नज़र आ रहा है, इसलिए अपने रिश्ते के लिए उनकी योजनाओं का समर्थन करना अच्छा रहेगा. आपके परिवार के सदस्य आज आपकी बात ठीक से नहीं सुनेंगे, जिससे आपको गुस्सा आ सकता है।
🐊 मकर राशि : यदि आप लंबे समय से बीमार हैं तो आप बेहतर महसूस करना शुरू कर सकते हैं. अपना पैसा बचाना ज़रूरी है, नहीं तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है. यदि आप घर पर अपना काम नहीं करते हैं, तो जिन लोगों के साथ आप रहते हैं वे आपसे नाराज़ हो सकते हैं. आज आप अपनी भावनाएं आहत होने से बच सकते हैं. आप लोगों से बात करने में वाकई बहुत अच्छे हैं और इससे आज आपको मदद मिलेगी. आपका साथी आपके बीच हुई लड़ाई को भूल जाएगा और आपके साथ अच्छा व्यवहार करेगा. परिवार वास्तव में महत्वपूर्ण है और आज आप उनके साथ एक मज़ेदार यात्रा कर सकते हैं।
⚱️ कुम्भ राशि : यात्रा के दौरान आपको थकान और तनाव महसूस हो सकता है, लेकिन आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा. आज आप और आपका जीवनसाथी घर के लिए कुछ ज़रूरी चीज़ें ख़रीद सकते हैं, जिससे पैसों का प्रबंधन करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है. यह उन लोगों से बात करने का अच्छा दिन है जिनसे आप अक्सर नहीं मिलते. आप दुखी महसूस कर सकते हैं क्योंकि आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ नहीं हैं जिससे आप प्यार करते हैं. कुछ लोगों के लिए अचानक यात्रा व्यस्त और तनावपूर्ण हो सकती है. यह आपके लिए अच्छा और रोमांटिक दिन रहेगा, लेकिन आपको स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानियां हो सकती हैं. यह फ़िल्म देखने, पार्टियों में जाने और दोस्तों के साथ समय बिताने के लिए बहुत अच्छा दिन है।
🐬 मीन राशि : आज आप ऊर्जावान और स्वस्थ महसूस कर रहे हैं. हालाँकि, अपने पैसे को लेकर सावधान रहें क्योंकि अगर आपने इसे कहीं निवेश किया है तो आप इसमें से कुछ खो सकते हैं. आप दिन के अधिकांश समय घरेलू कामों में व्यस्त रहेंगे. आप धीरे-धीरे प्यार में पड़ रहे हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप अपने समय का बुद्धिमानी से उपयोग करें. जब आपके पास खाली समय हो तो उसे बर्बाद करने के बजाय कुछ रचनात्मक करने का प्रयास करें. अगर कोई आपके साथी में रुचि दिखाता है तो चिंता न करें, यह कोई समस्या नहीं है. आपके उत्साह के कारण आपके सहकर्मी आपकी ओर आकर्षित हो सकते हैं।
(Don’t copy my page)
✍🏼 नोट : हमारे द्वारा भेजी गई राशिफल में और आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी नजदीकी पंडित जी या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।
🤷🏻‍♀ आज जिन भाई-बहनों का जन्मदिन या शादी की सालगिरह है उन सभी भाई-बहनों को हार्दिक शुभकामनाएँ

Related Articles

Back to top button