मध्य प्रदेश

सामान्य प्रेक्षक संबाशिव तथा कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कोचर ने जलाये दीप

1168 दिये जलाकर मनाया गया चुनाव का पर्व देश का गर्व
26 अप्रैल को आओ गर्व से करें मतदान

ब्यूरो चीफ : भगवत सिंह लोधी
दमोह । भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार स्वीप गतिविधियों के तहत जिले में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है, इसी के तहत 07- दमोह संसदीय क्षेत्र में निर्वाचन के लिये भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त सामान्य प्रेक्षक संबाशिवा के साथ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुधीर कुमार कोचर ने स्थानीय बेलाताल में दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस दौरान 1168 मतदान केन्द्रों के प्रतीक स्वरूप 1168 दिये प्रज्जवलित कर चुनाव का पर्व देश का गर्व मनाया गया और 26 अप्रैल को आपका मत आपकी आवाज को बुलंद करते हुये मतदान करने का आग्रह किया गया।
इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत एवं स्वीप नोडल अधिकारी अर्पित वर्मा, एसडीएम आरएल बागरी, सहायक नोडल अधिकारी स्वीप केपी अहिरवाल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी-कर्मचारी, महाविद्यालय के प्राध्यापक गण, महिलायें, मीडियाजन मौजूद थे।
इस अवसर पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुधीर कुमार कोचर ने कहा 26 अप्रैल को 07-दमोह संसदीय क्षेत्र में मतदान है, मतदान का समय बहुत करीब आ गया है और इस समय में हमारी मतदाता जागरूकता गतिविधियां भी एकदम चरम पर है। इसी सिलसिले में आज सुबह हमने मानव श्रृंखला का निर्माण किया जो की एक सफल एक्टिविटी रही और आज शाम को बेलाताल में दीप प्रज्वलन के माध्यम से आओ गर्व से मतदान करें एक संदेश देने का प्रयास किया गया।
उन्होंने कहा मतदान नई आशाओं का दीप है और शहर के नागरिक, शहर के गणमान्य लोग यहां पर आए, सभी ने यहां पर मिलकर 1168 दिए जलाए हैं जो की 1168 मतदान केंद्रों का प्रतीक है। दीप के माध्यम से 26 अप्रैल 2024 और स्वीप लिखा गया है और यह एक तरीका है संदेश देने का लोगों को की सभी लोग, एक बार फिर हम सभी से आग्रह कर रहे हैं कि आपका मत आपकी आवाज है, मतदान करने के लिए आगे आए। 26 अप्रैल को कोई ना भूले, कोई न छूटे सभी लोग मतदान करें, चुनाव का पर्व देश का गर्व है, यही हमारा सभी से आग्रह है।

Related Articles

Back to top button