मध्य प्रदेश

पाइप लाइन डालने खोदे रास्ते, हो रही परेशानी

ब्यूरो चीफ : शब्बीर अहमद
बेगमगंज । जल जीवन मिशन के तहत विभिन्न ग्रामों में पेयजल लाइन डाली जा रही है लेकिन ठेकेदार द्वारा रास्तों की खुदाई के बाद उन्हें समतल नहीं किए जाने से लोगों को आवागमन में काफी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है।
ग्राम घाना कलां में ठेकेदार के द्वारा बरती जा रही है लापरवाही के कारण रास्तों पर से लोगों का निकलना मुश्किल हो रहा है।
जल जीवन मिशन योजना के अंतर्गत ग्राम पंचायत घाना कलां में 50 लाख से अधिक लागत की नल जल योजना का कार्य चल रहा है।जिसमें ठेकेदार के द्वारा गांव की गलियों को खुदवा कर पाइप लाइन बिछाकर रास्ते की मरम्मत किए बिना ही अधूरा छोड़ दिया है। जिससे रह वासियों को आवागमन करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सिर पर बोझा लिए या पानी भरकर आने जाने वालों को काफी परेशानी उठाना पड़ रही है। रास्ते ऊबड़-खाबड़ हो जाने से छोटी उम्र के बच्चों के गिरकर घायल होने की घटनाएं ज्यादा सामने आ रहीं हैं।
वैसे तो यह गांव अतिक्रमण के लिए विख्यात है।पहले से ही रास्तों पर किसी ने चबूतरा तो किसी ने घर ही बना डाले हैं।सकरी गलियां थी तो ठेकेदार के द्वारा पाइपलाइन डालने के लिए खुदाई करने के बाद ऐसे रास्तों को समतल किए बिना खराब हालत में छोड़ दिया है। जिससे वाहन निकलना तो दूर पैदल भी लोग नहीं निकल पा रहे है। ग्रामीणों द्वारा जब ठेकेदार से रास्तों को सही करने की बात कही गई तो उन्होंने बात को अनसुना कर दिया है। इस संबंध में अधिकारियों को भी इसकी जानकारी दी गई लेकिन ग्रामीणों की समस्या की समाधान की तरफ किसी का ध्यान नहीं है।
ग्रामीणों ने एसडीएम सौरभ मिश्रा से ग्राम घना काला का निरीक्षण कर ठेकेदार से खोदे गए रास्तों को दुरुस्त करने की मांग की है।

Related Articles

Back to top button