क्राइम

जिलाबदर अपराधी को सीमा में प्रवेश करने पर किया गिरफ्तार

ब्यूरो चीफ : संजय द्विवेदी
गैरतगंज । गैरतगंजः थानांतर्गत ग्राम तिजालपुर के एक आदतन अपराधी के ख़िलाफ़ बीते 2 माह पूर्व जिला प्रशासन ने जिलाबदर के आदेश जारी किए थे, परन्तु कानून का उल्लघंन करते हुए उक्त अपराधी द्वारा विना अनुमति जिले की सीमा में प्रवेश किया। जानकारी मिलने पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम तिजालपुर निवासी भगतसिंह राजपूत पिता रघुनाथ सिंह उम्र 32 वर्ष को विभिन्न आपराधिक कृत्यों में संलिप्त होने पर गैरतगंज पुलिस द्वारा जिला प्रशासन को जिलाबदर प्रतिवेदन भेजा था, जिस पर संज्ञान लेते हुए गत 19 फरवरी को उक्त आरोपित को 6 माह के लिए जिलाबदर के आदेश हुए थे। पुलिस ने आदेश की तामीली भी कराई थी तथा रायसेन जिले की सीमाओं से लगे क्षेत्र में प्रवेश के लिए आरोपी को प्रतिबंधित किया गया था। परन्तु रविवार-सोमवार की दरमियानी रात मुखबिर की सूचना पर भोपाल-सागर मुख्य मार्ग पर स्थित जयहिंद पेट्रोल पंप पर आरोपित के होने की सूचना मिली। पुलिस ने मौका देखकर आरोपित को घर दबोचा। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जिला कलेक्टर एवं जिला पुलिस अधीक्षक विकास कुमार शाहवाल के निर्देशन में आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त अपराधियों की धरपकड़ अभियान चलाया जा रहा है। गैरतगंज थाना प्रभारी महेश टांडेकर, गढ़ी चौकी एएसआई रामचरण परते सहित पुलिस की टीम लगातार क्षेत्र में अभियान चलाकर कार्रवाई की जा रही है। रात्रि में हुई कार्रवाई में भी पुलिस ने सक्रियता दिखाकर आरोपी को पकड़ा।
थाना प्रभारी महेश टांडेकर ने बताया कि आरोपित भगतसिंह राजपूत द्वारा धारा 14 राज्य सुरक्षा अधिनियम का उल्लघंन किया गया है, जो गंभीर अपराध की श्रेणी में आता है।

Related Articles

Back to top button