मध्य प्रदेश

सीएम राइज साईंखेड़ा के बच्चों ने लहराया सफलता का परचम

रिपोर्टर : कमलेश अवधिया
साईखेड़ा । 24 अप्रैल को जैसे ही माध्यमिक शिक्षा मंडल के परीक्षा परिणाम घोषित हुए तो नरसिंहपुर जिला के प्रदेश में अव्वल होने की खबरें सुर्खियां बटोरने लगीं। वहीं दूसरी ओर नरसिंहपुर जिले के साईंखेड़ा सीएम राइज विद्यालय के कंप्यूटर पर भी शिक्षकों की उंगलियां की बोर्ड को थपथपाने लगीं और स्क्रीन पर खुशियों के दस्तावेज दिखाई देने लगे। जिले के परीक्षा परिणाम के साथ कदमताल करते हुए विद्यार्थियों ने कक्षा 10 में 83 प्रतिशत से अधिक तो कक्षा 12 में 90 प्रतिशत से अधिक परिणाम देकर सफलता का परचम लहराया।
कक्षा 10 में माही पटेल और कक्षा 12 में शिवांश लोधी ने सर्वाधिक अंक अर्जित कर संस्था का नाम रोशन किया। संस्था के कुल 52 विद्यार्थियों को लैपटॉप मिलेंगे। ज्ञात हो कि विगत सत्र की तुलना में दोनों कक्षाओं का परीक्षा परिणाम क्रमशः 9 प्रतिशत एवं 10 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है।
इस अवसर पर संस्था प्राचार्य चंद्रकांत विश्वकर्मा ने जिला शिक्षा अधिकारी एचपी कुर्मी के सफल मार्गदर्शन और शिक्षकों को इसका श्रेय देते हुए कहा कि विद्यार्थी और शिक्षकों की मेहनत सफल हुई। जिसमें 65 प्रतिशत विद्यार्थी प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुए हैं।
संस्था के शिक्षक मनीष तिवारी ने बताया कि इस सत्र में विद्यार्थियों की परीक्षा एक माह पूर्व फरवरी में ही हुई अतः उसी अनुसार शिक्षकों ने रणनीति बनाई और सफलता प्राप्त हुई। बेहतर परीक्षा परिणाम आने पर अभिभावकों द्वारा प्रसन्नता व्यक्त की गई।

Related Articles

Back to top button