मध्य प्रदेश

विभागीय योजनाओं में प्रगति लाने जनपद पंचायत ढीमरखेड़ा और रीठी में समीक्षा बैठक

जिला पंचायत सीईओ के निर्देश

रिपोर्टर : सतीश चौरसिया

उमरियापान । जिला पंचायत सीईओ शिशिर गेमावत के निर्देश पर विभागीय योजनाओं में प्रगति लाने जनपद पंचायत ढीमरखेड़ा और रीठी में समीक्षा बैठकों का आयोजन हुआ। उल्लेखनीय है की गुरुवार को जिला पंचायत के सीईओ ने जिला पंचायत में समस्त जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों की मौजूदगी में समीक्षा बैठक कर विभागीय योजनाओं में प्रगति लाने हेतु आवश्यक निर्देश दिए थे।
समीक्षा बैठक में 15 वें वित्त और मनरेगा सहित अन्य योजनाओं के अपूर्ण कार्य गुणवत्ता के साथ पूर्ण कराए जाने के निर्देश ग्राम पंचायतों के सचिव, ग्राम रोजगार सहायक और उपयंत्रियों को जनपद पंचायतों के सीईओ यजुवेंद्र कोरी और चंदूलाल पनिका ने दिए। जनपद पंचायतों के सीईओ ने पूर्ण हो गए कार्यों की सीसी जारी करने हेतु भी निर्देशित किया। उन्होंने मनरेगा योजना के अंतर्गत श्रमिक नियोजन में वृद्धि, आधार आधारित भुगतान, डीएमएफ मद से स्वीकृत कार्य, प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के अपूर्ण आवासों की समीक्षा, सीएम हेल्पलाइन में प्राप्त शिकायतों के निराकरण, ग्रीष्म काल में पेयजल की उपलब्धता, एसबीएम एवं अन्य विषयों पर विस्तार से समीक्षा कर ग्राम पंचायत को योजनाओं में प्रगति लाने आवश्यक निर्देश दिए ।
सीईओ यजुवेंद्र कोरी ने जनमन आवास योजना अंतर्गत ग्राम पंचायत कोठी, कचनारी, पाली, सगोना, झिन्ना पिपरिया, खंदवारा, झिर्री क़ो तीन माह व्यतीत हो के बाद भी आवास पूर्ण नहीं होने ग्राम पंचायत क़ो नोटिस जारी कर 30 मई तक समस्त 3 किस्त प्राप्त 33 आवासों क़ो पूर्ण करने का लक्ष्य दिया एवं लक्ष्य पूरा नहीं होने पर माह मई मे कार्य नहीं वेतन नहीं के आधार पर वेतन कटौती का नोटिस जारी किया। बैठकों में सहायक यंत्री, उपयंत्री, पीसीओ, एपीओ भागीरथ पटेल, दीपक राहंगडाले, संतोष पाठक एवं अन्य अधिकारियों कर्मचारियों की मौजूदगी रही।

Related Articles

Back to top button