मध्य प्रदेश

सिलेक्शन के आठ माह बाद घर लौटी बीएसएफ जवान रविता, अपनी टोपी निकाल कर पिता को पहनाई

पिता ने भावुक होकर गले से लगाया
रिपोर्टर : मनीष यादव
टीकमगढ़ । भारतीय सेना में जवान रविता यादव सोमवार को 8 महीने बाद अपने गांव लौटी। गांव वालों ने बैंड बाजे के साथ उनका जोरदार स्वागत किया। पूरे गांव में धूमधाम से स्वागत रैली निकाली गई। घर के दरवाजे पर परिवार और मोहल्ले के लोगों ने आरती उतार कर फूल मालाएं पहनाई। इस दौरान पूरे गांव में जश्न का माहौल देखा गया।
दरअसल, बीरऊ गांव निवासी रविता यादव पिता रामबगस यादव का 8 माह पहले बीएसएफ में चयन हुआ था। उन्होंने अगस्त 2023 में भोपाल में टेस्ट दिया था। सिलेक्शन होने के बाद पंजाब के जालंधर में ट्रेनिंग शुरू हुई। सेना में भर्ती होने के करीब 8 माह बाद आज रविता पहली बार अपने गांव लौटी। इस दौरान गांव के लोगों ने गाजे बाजे के साथ उसका स्वागत किया। पूरे गांव के लोग इकट्ठा हुए और डीजे पर नाचते गाते हुए रैली निकाली। घर के दरवाजे पर परिवार के लोगों और मोहल्ले वालों ने आरती उतारी। मां ने फूल माला पहनाकर गले से लगाया। रविता ने घर पहुंच कर सबसे पहले अपना सेवा का कैप निकाल कर पिता के सिर पर रखा। इस दौरान पूरे मोहल्ले के लोग भावुक हो गए।
चार भाई बहनों में सबसे छोटी है रविता
वीरऊ निवासी देवेंद्र सिंह यादव ने बताया कि रविता चार भाई बहनों में सबसे छोटी है। दो बड़े भाई घर पर रहकर खेती किसानी करते हैं। एक बड़ी बहन की शादी हो चुकी है। पिता राम भगत यादव हेड मास्टर से रिटायर्ड है। इसके अलावा घर में मां और दादी हैं। आज पूरे परिवार ने गर्म जोशी के साथ रविता का स्वागत किया।
3 साल पहले गांव के लड़के का हुआ था सिलेक्शन
देवेंद्र सिंह यादव ने बताया कि इसके पहले गांव के संजय यादव का 3 साल पहले बीएसएफ में सिलेक्शन हुआ था। इसके बाद से ही रविता गांव के लड़कों के साथ सेना में भर्ती होने के लिए तैयारी में जुट गई थी। मोहल्ले वालों का कहना है कि रविता ने पूरे गांव का नाम रोशन कर दिया है।

Related Articles

Back to top button