मध्य प्रदेश

मतदान के प्रति महिलाओं और युवाओं में दिखा उत्साह, पूर्व मंत्री रामपाल सिंह ने परिवार के साथ बूथ क्रमांक 52 पर किया मतदान

ब्यूरो चीफ : शब्बीर अहमद
बेगमगंज । रायसेन जिले की बेगमगंज में विदिशा रायसेन लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत शहर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गया जो शाम 6 बजे तक चला। सभी जगह शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न हुआ। विशेष कर महिलाओं एवं युवाओं में चुनाव के प्रति उत्साह देखा गया।
मतदान केंद्रों में सुबह साढ़े 6 बजे से ही मतदाताओं के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया। शाम 6 बजे तक क्षेत्र में 72.74 प्रतिशत वोटिंग हुई।
विदिशा रायसेन लोकसभा सीट पर इस बार 13 प्रत्याशी मैदान में हैं, लेकिन मुख्य मुकाबला भाजपा और कांग्रेस के बीच है। लेकिन कांग्रेस दूर-दूर तक नजर नहीं आ रही है। भाजपा से पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान है। धूप अधिक पड़ने और गर्मी के कारण सुबह के समय और शाम के समय मतदाताओं की भीड़ अधिक रही वहीं ग्रामीण क्षेत्र ग्राम भैंसा की पोलिंग पर मतदाताओं की सेहत का ख्याल रखते हुए लू से बचाने के लिए मतदाताओं को हरि मिर्च, काला नमक, केरी कच्ची उबाल कर शर्वत बना कर पिलाने की व्यवस्था की गई। अधिक उम्र के बुजुर्ग मतदाताओं को लोग विभिन्न माध्यम से वोट डालने के लिए ले जाते देखे गए। विदिशा रायसेन लोकसभा क्षेत्र के भाजपा पार्टी के संयोजक ठा. रामपालसिंह राजपूत ने अपनी धर्मपत्नी शशि प्रभा राजपूत एवं अपने बेटे दुर्गेश प्रतापसिंह के साथ शहर की 52 नंबर की पोलिंग श्याम नगर स्कूल पहुंचकर मतदान किया। वही मुकरबा पोलिंग पर 95 वर्षीय बिस्मिल्लाह बी ने मतदान किया।
ग्रामीण क्षेत्रों में कम मतदान की वजह भीषण गर्मी रही जिस गांव में पोलिंग बनी हुई है। पहली बार वोट डालने वाले युवा एवं युवतियों में भी उत्साह देखा गया उन्होंने मतदान करने के बाद सेफ्टी पॉइंट पर जाकर सेल्फी लेकर सोशल मीडिया पर वायरल भी की।
वही कांग्रेस विधायक देवेंद्र पटेल ने भी अपने साथियों के साथ मतदान कर ग्रामीण क्षेत्र का दौरा किया।

Related Articles

Back to top button