क्राइम

लड़की भागने पर पिता को 2 दिन बंधक बनाकर पीटा, छूटने पर पिता ने किया सुसासइड

अपराध किया बेटा ने और सजा मिली पिता को, परिजनों ने कहा-ये हत्या
रिपोर्टर : तारकेश्वर शर्मा
छतरपुर । एमपी के छतरपुर जिले के चंदला थाना क्षेत्र के ग्राम बिला निवासी एक बुजुर्ग के साथ बांधकर पीटे जाने और इसके बाद घर से उसका शव बरामद होने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। बछौन चौकी क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचमपुर में लगभग तीन दिन पहले मारपीट किए जाने की बात सामने आ रही है जिससे दुखी बुजुर्ग ने आत्महत्या कर ली। हालांकि इस मामले में परिजन मारपीट करने वाले आरोपियों पर हत्या करने के आरोप भी लगा रहे हैं।
ग्राम बिला निवासी ऊधा अहिरवार का बेटा शंकर अहिरवार राजस्थान में मजदूरी करता है। इसी गांव की एक लड़की भी राजस्थान में मजदूरी करती है। पिछले दिनों शंकर पर आरोप लगे कि उसने इस लड़की को अपने साथ भगाकर साथ प्रेम विवाह कर लिया। इस बात से लड़की का पिता काफी नाराज था। इस संबंध में राजस्थान पुलिस के द्वारा लड़की के गुमशुदा होने की रिपोर्ट भी दर्ज की गई थी। लड़की के गायब हो जाने के बाद पिता ने इसका जिम्मेदार ग्राम बिला में रहने वाले लड़के के पिता ऊधा अहिरवार को माना। पहले तो लड़की का पिता ऊधा अहिरवार पर लड़की को बरामद कराने का दबाव बनाता रहा जब वह कामयाब नहीं हुआ तो उसने पिछले दिनों ऊधा अहिरवार को घर से उठा लिया और फिर लड़की के नाना झण्डू अहिरवार के गांव पंचमपुर ले गया। यहां पर लड़की के पिता कल्लन और 5 अन्य लोगों ने ऊधा अहिरवार के साथ बांधकर मारपीट कर डाली।
मृतक की पत्नी का आरोप
मृतक ऊधा अहिरवार की पत्नी ने बताया कि उसके पति के साथ बुरी तरह मारपीट करने के बाद उसे छोड़ा गया। दो दिन बाद ऊधा अहिरवार का शव ग्राम बिला स्थित उसके घर के एक कमरे से बरामद हुआ। ऊधा की पत्नी सावित्री का आरोप है कि आरोपियों ने घर में घुसकर उसे फांसी पर लटका दिया। हालांकि पुलिस का मानना है कि पहले की गई मारपीट के कारण ग्लानि के चलते ऊधा अहिरवार ने फांसी लगाई है।
इस मामले में बछौन चौकी पुलिस के द्वारा आरोपी कल्लन अहिरवार सहित 5 अन्य पर आत्महत्या के लिए प्रेरित करने संबंधी धारा 306 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।
इस संबंध में चंदला थाना प्रभारी अतुल दीक्षित का कहना है कि प्रथम दृष्टया हत्या किए जाने का मामला सामने नहीं आ रहा है फिर भी पुलिस सभी बिन्दुओं पर जांच कर रही है। हालांकि इस मामले में एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें ऊधा अहिरवार बंधे दिखाई दे रहे हैं।

Related Articles

Back to top button