मध्य प्रदेश

कांग्रेसजनों द्वारा भैंस के सामने बीन बजाकर किया अनोखा विरोध प्रदर्शन

शहर में हो रहे फोरलेन सड़क चौड़ीकरण सौंदर्यीकरण घटिया निर्माण की जांच की मांग को लेकर कांग्रेसियों, युवा कांग्रेसियों ने प्रदर्शन
सीएम शिवराज सिंह चौहान के नाम संबोधित ज्ञापन अतिरिक्त तहसीलदार ब्रजेश कुमार सिंह को ज्ञापन सौंपा,

रिपोर्टर : शिवलाल यादव
रायसेन।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम दिए गए ज्ञापन में कांग्रेसियों द्वारा लोक निर्माण विभाग डिवीजन रायसेन के अधिकारियों को चेतावनी देते हुए एक सप्ताह का अल्टीमेटम दिया है। घटिया फोरलेन सड़क की जांच कर दोषियों पर अगर उचित कार्रवाई नहीं की तो कांग्रेसी युवा कांग्रेसजन सड़कों पर उतरकर एक बड़ा जनांदोलन करने के लिए मजबूर होंगे।
कांग्रेसियों द्वारा बुधवार को किए गए अनोखे विरोध प्रदर्शन को सड़कों पर लोगों ने जब देखा तो उनकी निगाहें भैंस और युवा कांग्रेसियों के हाथों में बीन बजात्ते हुए निग़ाहें थमीं रहीं।कांग्रेसियों ने प्रदर्शन के दौरान जमकर नारेबाजी कर भृष्ट सड़क ठेकेदार इंदरपाल सिंह जिंदल और पीडब्ल्यूडी के अफसरों का पुरजोर विरोध।
रायसेन में बुधवार को युवा कांग्रेसऔर कांग्रेसियों के नेतृत्व में रायसेन शहर में चल रहे हाइवे फोरलेन सड़क चौड़ीकरण और सौंदर्यीकरण कार्य में अनिमितताऐं और निर्धारित मापदंडों को ताक पर रखकर गुणवत्ताहीन सड़क निर्माण के विरोध में सागर भोपाल चौराहे से अनोखा विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन करते हुए तहसील कार्यालय परिसर तक भैंस के सामने बीन बजाते हुए प्रदर्शन किया।
आधे घण्टे देरी से लिया गया ज्ञापन….
बुधवार को दोपहर जब युवा कांग्रेसी, कांग्रेसी जन नारेबाजी कर चिलचिलाती कड़ी धूप में एसडीएम कार्यालय रायसेन के सामने एसडीएम एलके खरे, तहसीलदार अजय प्रताप सिंह पटेल नहीं पहुंचे। जब दोपहर के वक्त ज्ञापन लेने के लिए अतिरिक्त तहसीलदार ब्रजेश कुमार सिंह पहुंचे तो कांग्रेसियों अतिरिक्त तहसीलदार सिंह के बीच तीखी नोंकझोंक हो गई।बाद में यह ज्ञापन अतिरिक्त तहसीलदार ब्रजेश कुमार सिंह राजी हो गए।
सड़क ठेकेदार कर रहा नियम मापदंडों की अनदेखी…..
युवक कांग्रेसजनों और कांग्रेसियों द्वारा किए अनूठे विरोध प्रदर्शन में पीडब्ल्यूडी के जिम्मेदार अधिकारियों और सड़क ठेकेदार इंद्रपाल सिंह जिंदल पर नारेबाजी कर गंभीर आरोप लगाए।नगर कांग्रेसाध्यक्ष मनोज अग्रवाल, युवा कांग्रेस अध्यक्ष विकाश शर्मा बोले कि सड़क पर डामर गिट्टी का मिश्रण तापमान को मेंटेन कर नहीं किया जा रहा है। साइड पर विभाग के ईई किशन वर्मा एसडीओ और इंजीनियर मॉनिटरिंग करने नहीं जाते हैं। अनट्रेंड कर्मचारियों के भरोसे चल रहा कामकाज। सड़क के बीचोंबीच डिवाइडर बगैर सरिए के बनाए जा रहे।सड़क की डीपीआर की कांग्रेसियों ने जिम्मेदार अधिकारी से जब मांगी तो मना कर दी। 20 एमएम गिट्टी में काली गिट्टी की जगह डस्ट ज्यादा मात्रा में सड़क के ऊपर सड़क बनाई जा रही है। शहर में 5 स्थानों पर सड़क चौड़ीकरण कार्य चल रहा है। यहां सुरक्षा के कोई बोर्ड और जानकारी संकेतक बोर्ड सड़क ठेकेदार हरियाणा के ठेकेदार जिंदल ने मुनासिब नहीं समझा है।
ज्ञापन सौंपने वालों में कांग्रेस नेता हकीम उद्दीन मंसूरी, नगर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष मनोज अग्रवाल, युवा कांग्रेसाध्यक्ष विकास शर्मा,रूपेश तन्तवार, राजू माहेश्वरी वकील, दौलत सेन, दुर्गेश खरे, प्रभात चावला, बाबूलाल चक्रवर्ती, मजहर कबीर जावेद कदीर, वसीम पटेल, हसीब हिन्दुस्तानी, राहुल समाधिया, मलखान सिंह रावत, अकील इंडियन आदि शामिल हुए।

Related Articles

Back to top button