मध्य प्रदेश

सुप्रसिद्ध कथावाचक प्रभु नागर की कथा को लेकर कलेक्टर एसपी ने किया स्थल निरीक्षण

ब्युरो चीफ : शब्बीर अहमद
बेगमगंज । नगर में मालवा माटी के सपूत संत कमलकिशोर नागर के सुपुत्र संत प्रभु नागर की कथा 10 नवंबर से 16 नवंबर 2022 तक उत्कृष्ट स्कूल के मैदान में आयोजित होगी । कार्यक्रम स्थल की व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए कलेक्टर अरविंद कुमार दुबे, पुलिस अधीक्षक विकास कुमार सहवाल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमृत मीणा ने स्थानीय अधिकारियों और आयोजख समिति के सदस्यों के साथ उत्कृष्ट स्कूल मैदान कथा स्थल का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली और स्थानीय अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।
श्रीमद् भागवत कथा के लिए ज्ञान गंगा यज्ञ समिति का गठन नगर के प्रबुद्धजनों के सानिध्य में किया जा रहा है। प्रसिद्ध संत होने के नाते भीड़ बहुत अधिक बढ़ने की संभावना को देखते हुए पूर्व में क्षेत्रीय विधायक रामपाल सिंह भी स्थल निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दे चुके हैं ।
गुरुवार को उक्त अधिकारियों के समक्ष आयोजन समिति सदस्यों द्वारा कुछ व्यवस्थाएं कराने की बात रखी जिस पर स्थल निरीक्षण के उपरांत कलेक्टर श्री दुबे ने एसडीएम अभिषेक चौरसिया , तहसीलदार एनएस परमार, एसडीओपी सुनील कुमार वरकडे सब इंस्पेक्टर रंजना शर्मा, सीएमओ धीरज शर्मा व अन्य प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि कथा में भीड़ के कारण व्यवस्था सुव्यवस्थित रहे, इसलिए अभी से कारगर कदम उठाने की आवश्यकता है। सभी लोग इस बात का ध्यान रखें कि किसी प्रकार की कोई अव्यवस्था ना हो पाए ।
कथा स्थल पर महिलाओं एवं पुरुषों की अलग-अलग बैठने की व्यवस्था पेयजल व्यवस्था साफ सफाई इत्यादि सहित पार्किंग स्थल, और लोगों के आने जाने के रास्ता आदि के बारे में भी जानकारी ली तथा वाहन पार्किंग दूर रखी जाने की ताकीद की । ताकि किसी प्रकार की कोई अव्यवस्था कथा स्थल पर ना फैल सके ।
कलेक्टर अरविंद दुबे के निरीक्षण के दौरान अधिकारियों के अलावा नपा अध्यक्ष संदीप लोधी, हिंदू उत्सव समिति अध्यक्ष संजय राय एवं आयोजक संतोष राय, विभिन्न वार्डों के पार्षद ज्ञान गंगा यज्ञ समिति के सदस्यगण पत्रकार बंधु भी मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button