मध्य प्रदेश

मृतक के परिजनों एवं समाज के लोगों द्वारा बटियागढ़ बायपास पर शव रखकर चक्काजाम किया गया

बटियागढ़ थाना में पदस्थ एसआई पीडी दुबे ने मृतक की मां के साथ किया था अभद्र व्यवहार
ब्यूरो चीफ : भगवत सिंह लोधी
बटियागढ़ । दमोह जिले के बटियागढ़ थाना अंतर्गत दमोह छतरपुर बाईपास पर 3 तारीख को एक फोर व्हीलर बाइक की टक्कर में बाइक सवार युवक गंभीर रूप से घायल हो गया था। जिसे परिजन उपचार के लिए जबलपुर ले गए थे। जहां इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई। इसी बात को लेकर मृतक के परिजन बटियागढ़ थाना रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंचे थे। जहां पर उनके साथ थाना में पदस्थ एसआई पीडी दुबे ने अभद्रता की और गाली गलौज कर भगा दिया। जिसको लेकर परिजनों ने आज बटियागढ़ बाईपास पर अपनी मांगों को लेकर शव को रखकर चक्काजाम कर दिया। जहां करीब 2 घंटे तक चक्काजाम रहा। आवागमन पूरी तरह बंद रहा। मौके पर बटियागढ़ पुलिस मौजूद रही। वही पथरिया एसडीएम भब्या त्रिपाठी, बटियागढ़ तहसीलदार विजय कुमार साहू, जिला उपाध्यक्ष प्रतिनिधि धर्मेंद्र कटारे, घनश्यामपुरा सरपंच नरेन्द्र कटारे, बटियागढ़ सरपंच करन सिंह सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे। वही मामले की गंभीरता को देखते हुए मौके पर हटा एसडीओपी वीरेंद्र बहादुर पहुंचे जिन्हें परिजनों ने अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा, तो वहीं एसडीओपी ने परिजनों को समझाइश देकर चक्काजाम खुलवाया और परिजनों को मुआवजा दिलाने की बात कही है।
इस संबंध में बीरेंद्र बहादुर सिंह एसडीओपी, हटा का कहना है कि मृतक के परिजनों की सभी मांगे सुनी गई और उन्हें आश्वासन दिया गया कि उनकी जो शासन के द्वारा मुवावजा राशि वो मृतक के परिजनों को अधिक से अधिक मिले प्रशासन की यहीं कोशिश रहेगी और जिस अधिकारी के द्वारा अभद्रता की गई उसके खिलाफ कार्यवाही होगी।
विजय कुमार साहू, तहसीलदार बटियागढ़ का कहना है कि मेरे संज्ञान में ये अभी बात आई है कि परिजनों के खिलाफ अभद्रता पूर्ण व्यवहार किया गया है उस अधिकारी के खिलाफ कार्यवाही होगी और परिजनों की रिपोर्ट दर्ज करवाई जायेगी।
धर्मेन्द्र कटारे, जिला पंचायत उपाध्यक्ष प्रतिनिधि का कहना है कि चक्काजाम में मैं स्वयं मृतक के परिजनों के साथ था और जिस अधिकारी ने अभद्रता की है उसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक दमोह से की जायेगी और मृतक के परिजनों को जो मुआवजा राशि मिलेगी उस बात को मैं शासन तक भेजूंगा कि अधिक से अधिक मुआवजा राशि मिल सके।

Related Articles

Back to top button