मध्य प्रदेश

दाहोद डैम के गेटों में आई दरारों से मची हड़कंप, मंत्री ने घटिया निर्माण पर ठेकेदारों और विभागीय अधिकारियों को लगाई फटकार

मंत्री बोले अब घटिया निर्माण बर्दाश्त के लायक नहीं
रिपोर्टर : शिवलाल यादव
रायसेन।
जिले के मंडीदीप के समीप पश्चमी दिशा में बने दाहोद डैम उनके घटिया गेटों नहरों के घटिया निर्माण कार्य की पोल अति वर्षा आफत की बरसात में खुलकर सामने आ चुकी है।नतीजा आमजनों किसानों के सामने मुसीबत बनकर सामने आ चुका है।पिछले एक पखवाड़े से दाहोद डैम के गेटों में दरार पड़ने की खबरों और पानी के रिसाव से किसानों की धान सोयाबीन बर्बाद होने की खबरों को मीडिया कर्मियों और पेपर के प्रमुख रिपोर्टरों ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था। फिर भी विभाग के अधिकारी केडी ओझा सहित दाहोद डैम के एसडीओ विकास आमलानी और ठेकेदारों की मिलीभगत से करोड़ों की लागत से डैम की नहरों गेटों नहरों का घटिया निर्माण कार्य कराए गए हैं। इसके बावजूद दाहोद डैम के गेटों नहरों का निर्माण कराया गया था। लेकिन भारी बारिश में सभी निर्माण कार्यों की पोल खुल गई है।
जिले के औबेदुल्लागंज विकासखण्ड में स्थित दाहोद जलाशय का जल संसाधन और मछुआ कल्याण तथा मत्स्य विकास विभाग मंत्री तुलसीराम सिलावट और कलेक्टर अरविंद दुबे द्वारा निरीक्षण किया गया। उन्होंने अधिकारियों से जलाशय की जलभराव क्षमता, जलभराव की वर्तमान स्थिति सहित विभागीय गतिविधियों की जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।घटिया निर्माण कार्यों को लेकर ईई जल संसाधन विभाग रायसेन ओझा, दाहोद डैम के एसडीओ आमलानी इंजीनियरों अमीनों को जमकर खिंचाई की।

Related Articles

Back to top button