मध्य प्रदेश

होली रंग पंचमी को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित

बाइक पर स्टंट दिखाने वालों पर होगा 10000 का जुर्माना
ब्यूरो चीफ : शब्बीर अहमद
बेगमगंज । आगामी दिनों में होली रंगपंचमी, चैत्र नवरात्र, मां कर्मा बाई जयंती अवंतिका बाई लोधी बलिदान दिवस आदि कार्यक्रमों को लेकर रायसेन जिले के बेगमगंज थाना परिसर में शांति समिति की बैठक एसडीएम सौरभ मिश्रा की अध्यक्षता में आयोजित की गई । विशेष रूप से एसडीओपी आलोक श्रीवास्तव, तहसीलदार एसआर देशमुख, थाना प्रभारी संतोष सिंह ठाकुर समेत अन्य विभागों के अधिकारी शांति समिति के सदस्य नगर रक्षा समिति सदस्य पत्रकार बंधु मौजूद थे।
20 मार्च को रानी अवंतिका बाई लोधी बलिदान दिवस पर निकाली जाने वाली बाइक रैली, 24 मार्च को होलिका दहन 25 मार्च को धुड़ेरी, 30 मार्च को रंग पंचमी, 5 अप्रैल को मां कर्मा बाई जयंती, एवं चैत्र नवरात्र आदि को लेकर कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए सभी कार्यक्रमों में आवश्यक व्यवस्थाएं करने के लिए सीएमओ कृष्णकांत शर्मा को निर्देशित किया गया वहीं विद्युत व्यवस्था के लिए संतराम उइके को हिदायत दी गई आवश्यक जगह पर पुलिस व्यवस्था के लिए थाना प्रभारी को निर्देशित किया गया।
एसडीएम सौरभ मिश्रा ने स्पष्ट रूप से कहा कि पूर्व से चिन्हित जगह पर ही होलिका दहन किया जाए जिन्हें रंग से परहेज है वह जुलूस के दौरान एहतेयात बरते तथा उन पर जबरन रंग ना डाला जाए इस बात का ख्याल रखा जाए।
चल समारोह मार्ग पर पड़ने वाली मस्जिदों मंदिरों पर पुलिस बल तैनात करने सभी त्योहार शहर की गंगा जमुनी परंपरा के अनुसार मनाए जाने पर सभी ने सहमति जताई।
युवाओं द्वारा गाड़ी के स्टंट दिखाकर तेज आवाज में गाड़ी दौड़ाने पर कार्रवाई करने की बात भी एसडीओपी आलोक श्रीवास्तव द्वारा कही गई, विशेष कर उत्कृष्ट स्कूल मैदान में रात के समय स्टंट बाजी पर रोक लगाने के लिए वाहन चालकों पर 10 हजार का जुर्माना लगाए जाने की जानकारी दी गई। कहां गया कि जो लोग ऐसा कर रहे हैं उन्हें रोके अन्यथा कार्रवाई सुनिश्चित है।
बैठक में संपत्ति विरूपण अधिनियम के तहत भी चर्चा चली आचार संहिता के चलते लगाई गई धारा 144 का परिपालन करने की हिदायत भी दी गई कोई भी धार्मिक सामाजिक कार्यक्रम करने के लिए अनुमति लेना आवश्यक है इसकी जानकारी दी गई।
इस अवसर पर आदर्श आचार संहिता के पालन के बारे में भी जानकारी उपलब्ध कराते हुए सभी को आने वाले त्योहारों की अग्रिम शुभकामनाएं दी गई।

Related Articles

Back to top button