क्राइम

जमीन बेची तो दो बेटों ने पिता को मार डाला, खंडहर में पटका शव

पिता खेत बेचकर पैसों की पी जाता था शराब
रिश्तों को तार-तार करने वाली वारदात

रिपोर्टर : राजकुमार रघुवंशी
शिवपुरी। जिले के शिवपुरी के इंदार थानांतर्गत ग्राम सिमल्याई में दो बेटों ने पिता को इसलिए पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया क्योंकि वह खेत बेच-बेच कर पूरा पैसा शराबखोरी में उड़ा रहा था। घटना से पहले वह पिता को ट्रैक्टर से बांधकर उसी पुश्तैनी जमीन पर ले गए, जिसे बेच रहा था वहां लाठियों से पीटकर हत्या कर दी। पुलिस ने दोनों बेटों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ हत्या का प्रकरण कायम कर लिया है।
जानकारी के अनुसार ग्राम सिमल्याई निवासी हनुमंत सिंह पुत्र हल्कूराम लोधी उम्र 56 साल वर्तमान में माढ़ा गणेशखेड़ा में परिवार के साथ रह रहा था। हनुमंत शराब का आदी था और अपनी शराब की लत को पूरा करने के लिए वह धीरे-धीरे अपने खेतों को बेचता जा रहा था। इसी क्रम में उसने दो दिन पहले कुछ जमीन वृंदावन पुत्र खुमान सिंह लोधी को बेच दी थी।
जब यह बात परिवार में पता चली तो बड़ा बेटा शिवराज उम्र 40 साल व छोटा बेटा हल्के उम्र 20 साल अपना आपा खो बैठे। पहले तो घर पर ही पिता को पीटा और इसके बाद ट्रैक्टर पर बांधकर उसे माढ़ा गणेशखेड़ा से सिमल्याई ले गए जहां पर उनकी पुश्तैनी जमीन है। यहां पिता की लाठियों से पीट-पीटकर हत्या कर दी। सुबह पुलिस को गांव वालों ने सूचना दी जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने हनुमंत लोधी के शव को बरामद किया व आरोपित शिवराज लोधी व हल्के लोधी को गिरफ्तार कर लिया।

Related Articles

Back to top button