मध्य प्रदेश

सोशल मीडिया पर मतदान गोपनीयता उजागर मामले पर कलेक्टर ने पीठासीन अधिकारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने की बड़ी कार्यवाही, पीठासीन अधिकारी बनाम प्रधानाध्यापक को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया
ब्यूरो चीफ : भगवत सिंह लोधी
दमोह। सहायक रिटर्निंग ऑफिसर लोकसभा निर्वाचन 2024 विधानसभा क्षेत्र 57- हटा के प्रतिवेदन आधार पर मतदाता द्वारा सोशल ग्रुप “अभिव्यक्ति की आजादी” पर पोस्ट शेयर होने पर लापरवाही बरतने के आरोप में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुधीर कुमार कोचर ने मतदान केंद्र क्रमांक 75 शासकीय माध्यमिक शाला नाव घाट तहसील हटा में मतदान के दौरान नियुक्त पीठासीन अधिकारी एवं प्रधानाध्यापक शासकीय प्राथमिक शाला हिनौती सर्रा तहसील तेंदूखेड़ा कोदू सिंह ठाकुर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबन की अवधि में कोदू सिंह ठाकुर का मुख्यालय जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय दमोह निर्धारित किया गया है एवं निलंबन अवधि में इनको नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता की पात्रता होगी।
उल्लेखनीय है कि 26 अप्रैल को हुए दमोह लोकसभा चुनाव मतदान के दौरान मोबाइल फोन का उपयोग पूरी तरह से प्रतिबंधित किया गया था। उसके बावजूद कुछ केंद्र पर कुछ लोग जिम्मेदार अधिकारियों की नजरे बचा कर मोबाइल ले जाने में सफल रहे थे। वहीं इनमें से कुछ लोगों द्वारा अपनी मतदान की मोबाइल पर रिकॉर्डिंग करने के बाद उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था। ऐसा ही एक मामला कलेक्टर सुधीर कोचर के संज्ञान में आने के बाद जब इसकी पड़ताल की गई तो यह पता लगते देर नहीं लगी यह कि यह किस मतदान केंद्र की मशीन का है। तथा इस मामले में प्रथम दृष्टिया वहां के पीठासीन अधिकारी की जिम्मेदार पाए जाने पर यह कार्रवाई की गई है।

Related Articles

Back to top button