मध्य प्रदेश

शिक्षक और कलेक्टर में तू-तू मैं-मैं, अभी सुसाइड करके फंसा दूंगी ?

रिपोर्टर : राजकुमार रघुवंशी
छिंदवाड़ा। एमपी के छिंदवाड़ा कलेक्ट्रेट परिसर में महिला शिक्षक का हाईवोल्टेज ड्रामा सामने आया है. सोमवार को अतिथि शिक्षको का एक दल अपनी रुकी हुई वेतन की मांग को लेकर कलेक्ट्रेट ऑफिस पहुंचा हुआ था।
तभी अतिथि शिक्षको के दल में से एक महिला शिक्षक ने तेज आवाज में कलेक्टर से ही बहस करने लगी. तीखी बहस में कलेक्टर और महिला शिक्षक दोनों एक दूसरे को बात करने की तमीज सिखाते हुए नजर आए. कलेक्ट्रेट परिसर में सोमवार दोपहर को यह घटना जिसने भी देखी, वह सन्न रह गया. महिला शिक्षक की तू-तू मैं-मैं से पूरा परिसर गुंजायमान था।
दरअसल, रोज कि तरह कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह अपने केबिन में मौजूद थे. इस दौरान कलेक्ट्रेट परिसर में स्काउट गाइड का दल पक्षियों को पानी देने के संदेश के एक कार्यक्रम को लेकर कलेक्ट्रेट ऑफिस पहुंचा हुआ था. इस कार्यक्रम में कलेक्टर शीलेंद्र सिंह को भी शामिल होना था।
कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कलेक्टर साहब कलेक्ट्रेट परिसर में आए तो इसी दौरान शासकीय मॉडल हायर सेकेंडरी स्कूल जुन्नारदेव के 8 अतिथि शिक्षको का दल कलेक्टर को ज्ञापन देने आ गया।
इन सभी की मांग थी कि हमारा रुका हुआ 10 महीने का वेतन अभी तक हमें नहीं मिला है. हम सभी जगह अपनी अर्जी लगा चुके हैं, लेकिन अभी तक हमारी कोई सुनवाई नहीं हुई है। अतिथि शिक्षकों से आवेदन लेने के बाद कलेक्टर ने आश्वासन और जबाब दे दिया. कलेक्टर का जबाब सुनते ही महिला अतिथि शिक्षक ममता परसाई एकदम से भड़क गई. कलेक्टर से कहने लगी कि मुझे बात करने की तमीज़ सिखा रहे हो, जबकि तुम्हे ही बात करने की तमीज नहीं है।
महिला शिक्षक ने सुसाइड करने की दी धमकी इसके साथ ही महिला अतिथि शिक्षक ने कलेक्टर को यहां तक धमकी दे डाली की मैं अभी सुसाइड करके सबको फंसा दूंगी. हमको दस महीने से मानदेय नहीं मिला है. इसके कारण हम आर्थिक और मानसिक रूप से बहुत परेशान हैं. महिला की बदतमीजी देख कलेक्टर ने भी पास में ही मौजूद महिला पुलिसकर्मी को बार-बार उसे ले जाने को कहा, लेकिन महिला लगातार गुस्से में आकर कलेक्टर से बहस करती रही।

Related Articles

Back to top button