क्राइम

कश्मीर आतंकी हमले में छिंदवाड़ा का जवान शहीद

छिंदवाड़ा । जम्मू-कश्मीर के पुंछ में 4 मई शनिवार शाम एयरफोर्स के जवानों पर हुए आतंकी हमले में छिंदवाड़ा के विक्की पहाड़े शहीद हो गए। वे नोनिया करबल के रहने वाले थे।
वे 5 साल के बेटे का जन्मदिन मनाने के लिए 7 जून को छिंदवाड़ा आने वाले थे। 10 दिन पहले ही छोटी बहन की गोद भराई की रस्म थी। इसके लिए 1 महीने की छुट्टी लेकर आए थे। 18 अप्रैल को ही वे छिंदवाड़ा से ड्यूटी पर लौटे थे। शहीद होने की खबर लगते ही पत्नी और मां बेसुध हो गईं।
33 साल के विक्की पहाड़े ने 2011 में एयरफोर्स जॉइन की थी। परिवार में मां दुलारी, पत्नी रीना और 5 साल का बेटा हार्दिक है। पिता दिमाक चंद का निधन हो चुका है। तीन बहनों की शादी हो चुकी है- वंदना टांडेकर पति सीताराम टांडेकर, उनसे छोटी विनीता महोबे पति संदीप महोबे, सबसे छोटी बबीता पति अनादी प्रसाद मिनटे हैं।
जम्मू-कश्मीर के पुंछ में एयरफोर्स के वाहनों के काफिले पर शनिवार शाम को आतंकी हमला हो गया था. इस हमले में 5 जवान घायल हो गए थे. घायल जवानों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां एक जवान की मौत हो गई थी. वहीं जहां इलाज के दौरान जवान विक्की पहाड़े शहीद हो गए. तीन जवानों का इलाज जारी है. अकारियों के मुताबिक, आतंकवादियों ने भारतीय वायुसेना के काफिले पर गोलीबारी की थी. आतंकियों ने ये हमला सुरनकोट के सनाई गांव में किया।
शहीद की पार्थिव देह को उधमपुर (जम्मू-कश्मीर) में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। यहां से विशेष विमान के जरिए पार्थिव देह नागपुर लाया जा रहा है। नागपुर से सोमवार सुबह तक पार्थिव देह विशेष वाहन से छिंदवाड़ा लाया जाएगा। उनके गृह ग्राम में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button